पारिवारिक विवाद वजह है भय्यू जी महाराज की ख़ुदकुशी के पीछे, बेटी और पत्नी के बीच दिखी दूरियाँ

  • Post By Admin on Jun 13 2018
पारिवारिक विवाद वजह है भय्यू जी महाराज की ख़ुदकुशी के पीछे, बेटी और पत्नी के बीच दिखी दूरियाँ

न्यूज़ डेस्क :- भय्यू महाराज के आश्रम में पत्नी आयुषी और बेटी कुहू एक ही गाड़ी में आईं, लेकिन इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे की तरफ देखा तक नहीं। कुहू ने ये भी कहा था कि डॉ. आयुषी के कारण ही पिता ने ये कदम उठाया था। उधर, पत्नी आयुषी ने कहा था कि कुहू को मैं पसंद नहीं थी, लेकिन गुरुजी के साथ मैं अच्छे से रह रही थी। भय्यू महाराज का बुधवार शाम 3.45 बजे भमोरी श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। उनकी बेटी कुहू ने उन्हें मुखाग्नि दी। विश्राम घाट पर अंतिम संस्कार के दौरान उनकी दूसरी पत्नी डॉ. आयुषी मौजूद नहीं थीं। इससे पहले पार्थिव देह को अंतिम दर्शन के लिए बापट चौराहे स्थित उनके सूर्योदय आश्रम में रखा गया था। भय्यू महाराज ने मंगलवार दोपहर अपने स्प्रिंग वैली स्थित घर पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। 

पुलिस को मिले सुसाइड नोट मेें भय्यू महाराज ने अपने सेवादार विनायक को सारी जिम्मेदारी सौंपने की बात कही है। कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि आश्रम की जिम्मेदारी बेटी कुहू भी ले सकती हैं। वे पहले भी आश्रम के कार्यक्रमों में शामिल होती रही हैं। विनायक करीब 20 साल पहले भय्यू महाराज के संपर्क में आया। इसके बाद से ही भय्यू महाराज ने उसे आश्रम और घर के सारे कामों का जिम्मा सौंप दिया। उसे घर के सदस्य जैसा दर्जा दिया था। 

सूत्रों की मानें तो भय्यू महाराज ने मंगलवार दोपहर को रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी की। शुरुआती जांच में सामने आया है कि पारिवारिक विवाद की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया। 

गौरतलब है, भय्यू महाराज ने नरेंद्र मोदी का उपवास तुड़वाया था और अन्ना हजारे का अनशन भी। लेकिन, वे या उनका कोई प्रतिनिधि यहां नहीं आया। भय्यू महाराज विलास राव देशमुख के भी करीबी माने जाते थे। लेकिन, उनका कोई प्रतिनिधि भी यहां नहीं पहुंच पाया।