नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, तीन लोग गिरफ्तार

  • Post By Admin on Feb 15 2023
नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा, तीन लोग गिरफ्तार

पटना :  पटना के दानापुर में तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनपर आरोप है कि यह लोग युवाओं को सेना में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करते थे. साथ ही यह लोग युवाओं को फर्जी नियुक्त पत्र भी देते थे. दलालों ने अब तक दर्जनों भोलेभाले युवकों को अपने जाल में फंसा चुके है. पुलिस को इनके पास से कई फर्जी नियुक्त पत्र और अन्य चीजें भी मिली है. 

आपको बता दें कि आर्मी इंटेलिजेंस और दानापुर पुलिस ने दानापुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन शातिर दलालों को गिरफ्तार किया है. यह शातिर दलाल युवकों को सेना में भर्ती करवाने के नाम पर ठगते थे. गिरफ्तार दलालों की पहचान रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के बीबीगंज भट्टा रोड निवासी सतीश कुमार उर्फ सन्नी, औरंगाबाद के गेनी गांव निवासी शमी राज और रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र के एलपी शाही कॉलेज के पास के निवासी रंजन कुमार के रूप में की गयी है. पुलिस इन दलालों से सैनिक अस्पताल परिसर में पूछताछ कर रही है. पुलिस इस मामले में दलालों से अन्य सदस्यों का पता लगाने की कोशिश  कर रही है.

आपको बता दें कि इनमें से एक दलाल सैनिक अस्पताल परिसर में आकर सेना में भर्ती और डाक विभाग में बहाली करवाने के नाम पर युवकों से ठगी कर रहा था. इस बात की जानकारी आर्मी इंटेलिजेंस यूनिट लखनऊ ने आर्मी इंटेलिजेंस दानापुर को दी. जिसके बाद आर्मी इंटेलिजेंस ने पुलिस के सहयोग से दलालों को पकड़ लिया. पुलिस को इन दलालों के पास से 95 हजार नगद रूपए, 13 मोबाइल, कई नियुक्त पत्र और साथ ही कई फर्जी दस्तावेज भी मिले है. पूछताछ के दौरान इन दलालों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. दलालों ने बताया कि उनका मुख्य सरगना चेनारी रोहतास निवासी सोनू सिंह है. पुलिस ने तीनों आरोपी से पूछताछ उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.