नालंदा सासाराम हिंसा मामले में पुलिस ने 45 लोगों को किया गिरफ्तार

  • Post By Admin on Apr 01 2023
नालंदा सासाराम हिंसा मामले में पुलिस ने 45 लोगों को किया गिरफ्तार

पटना: नालंदा के बिहारशरीफ और सासाराम में रामनवमी जुलुस के दौरान हिंसा के बाद पुलिस सख्ती में आ गई है. पुलिस ने हिंसा फैलाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस ने नालंदा में दो और सासाराम में दो केस दर्ज किए है. नालंदा और सासाराम मामले में पुलिस ने अबतक 45 लोगों को गिरफ्तार किया है. बिहार पुलिस ने बताया कि हालत फिलहाल नियंत्रण में हैं.

बता दें कि सासाराम में रामनवमी के मौके पर गुरुवार को जुलुस के दौरान दो पक्षों में जमकर विवाद हुआ था. जिसके बाद देर रात को हुए भारी विवाद में आज उपद्रवियों ने दो घरों में आग लगा दी.जिसके बाद नगर थाना क्षेत्र के सहजलाल पीर का इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया था. पुलिस मौके पर पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए हवाई फायरिंग की. सासाराम के कादिरगंज, मुबारकगंज, चौखंडी, नवरत्न बाजार में उपद्रवियों ने उत्पात मचाया था. वहीं दूसरी और नालंदा के बिहार शरीफ में रामनवमी जुलुस के दौरान पथराव किए जाने के बाद हिंसा भड़क गई थी. इस दौरान एक और से फायरिंग भी की गई थी. जिसमे एक बच्चा समेत चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उपद्रवियों ने देखते ही देखते दुकानों और होटल में आग लगा दी थी. शहर का हालत पूरा तरह से बिगड़ गया था. 

हालत को काबू करने के लिए दोनों जिलों में भरी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. दोनों जिलों में धरा 144  लागु करते हुए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है. बिहार पुलिस ने अब ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि बिहारशरीफ और सासाराम में हालत सामान्य और नियंत्रण में है. बिहार पुलिस ने बिहारशरीफ से 27 और सासाराम से 18 लोगों को गिरफ्तार किया है.