मोतिहारी में पांच दिवसीय लोक नाट्य समारोह का अगाज

  • Post By Admin on Mar 25 2023
मोतिहारी में पांच दिवसीय लोक नाट्य समारोह का अगाज

मोतिहारी: बिहार सरकार के कला संस्कृति विभाग व उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज के संयुक्त तत्वावधान में जिला प्रशासन के सहयोग से मोतिहारी नगर भवन में पांच दिवसीय लोक कला व नाट्य समारोह का आगाज किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने करते हुए मौके पर कहा कि कलाकार अपने क्षेत्रीय सीमाओं से बाहर निकल कर अपनी उत्कृष्ट कलाओ के द्धारा लोगो को साझी संस्कृति व विरासत से रूबरू कराते है। विविधताओं से भरे अपने देश की पहचान सामूहिक एकता है।

उल्लेखनीय है कि 24 मार्च से अगामी 28 मार्च तक कई राज्यो के कलाकार प्रतिदिन सायं 6 बजे से नगर भवन के मंच पर अपने कला का प्रदर्शन करेगे।पांच दिवसीय लोक नाट्य समारोह के इस आयोजन में बिहार, दिल्ली, हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के कलाकार कार्यक्रम की प्रस्तुति करेंगे। कार्यक्रम की रुपरेखा उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केन्द, प्रयागराज के निदेशक प्रो. सुरेश शर्मा ने की हैं। कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए अजय गुप्ता, कार्यक्रम अधिशासी, उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र तथा मनोज कुमार, कार्यक्रम समन्वयक की भूमिका निर्वहन कर रहे है।जिसमे जिला प्रशासन की ओर से अपर समाहर्ता पवन कुमार सिन्हा, वरीय उप समाहर्ता गौरव कुमार एवं जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी गुप्तेश्वर कुमार सहयोग प्रदान कर रहे है। मंच का संचालन अभय अनंत द्वारा किया जायेगा।

बताते चले कि कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में उत्तर प्रदेश से आए कलाकारों के दल महंत लाल द्वारा निर्देशित लोक नाटक महाराजा भरथरी की नौटंकीशैली में मंचन किया गया।