मध्यप्रदेश : शिक्षा विभाग के अमलीजामा की खुली पोल, विद्यालय की गिरी छत

  • Post By Admin on Dec 29 2023
मध्यप्रदेश : शिक्षा विभाग के अमलीजामा की खुली पोल, विद्यालय की गिरी छत

भोपाल: सरकारी विभाग में व्याप्त कुव्यवस्था की खबर हम आय दिन सुनते रहते हैं। इस बार सरकारी अधिकारियों की लापरवाही का एक मामला जिला के रामनगर कॉलोनी स्थित शासकीय माध्यमिक शाला शाहजहांनाबाद से प्रकाश में आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शासकीय माध्यमिक शाला शाहजहांनाबाद की छत काफी वक्त से जर्जर हालत में है। विद्यालय प्रबंधन के द्वारा कई बार शिक्षा विभाग को शिकायत की गई थी लेकिन इसपर कोई सुनवाई नहीं की गई। शिक्षा विभाग के अधिकारियों की लापरवाही का आलम यह हुआ कि शुक्रवार को विद्यालय की छत धराशाई हो गई। कक्षा चौथी और पांचवी की जब क्लास चल रही थी उसी वक्त अचानक क्लास की छत गिरने से लगभग तीन से चार बच्चे एवं शिक्षक घायल हो गए। घटना के वक्त क्लास में लगभग 17 बच्चे मौजूद थे।

यहां मौजूद शिक्षक द्वारा बताया गया कि लंबे समय से शिकायतों के बावजूद भी शिक्षा विभाग के अधिकारियों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा था। बरसात के समय भी छत से पानी टपकने की शिकायत कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों से की गई पर उसके बाद भी ना ही छत की मरम्मत कराई गई और ना ही अधिकारियों का ध्यान इस ओर गया।

इस मौके पर घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत शाहजहानाबाद थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे। घायल बच्चों को डायल हंड्रेड से ही उपचार के लिए हमीदिया अस्पताल भेजा गया। मौजूदा शिक्षा अधिकारी ने भी मामले का संज्ञान लिया है। साथ ही जांच के बाद जिम्मेदारों पर कार्यवाई करने की बात कही है।