ईस्टर्न जोन कल्चरल सेंटर के द्वारा आयोजित किया गया इंद्रधनुष कार्यक्रम

  • Post By Admin on Dec 21 2023
ईस्टर्न जोन कल्चरल सेंटर के द्वारा आयोजित किया गया इंद्रधनुष कार्यक्रम

पटना: आज कोलकाता के ईस्टर्न जोन कल्चरल सेंटर (EZCC) ने आयोजित किए गए इंद्रधनुष कार्यक्रम का महामहिम राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर और कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मान्यवर मंत्री जितेन्द्र राय ने एक साथ ही उद्घाटन किया।

महामहिम राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर जी ने कहा, "हम विविधता में भी एक हैं और भारत श्रेष्ठ भारत बनाने का आशीर्वाद देने वाले प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का साथ है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य एकता को मजबूती से जोड़ना है और हम सभी एक-दूसरे से जुड़कर इसे साकार बना सकते हैं।" कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जितेन्द्र राय ने इस मौके पर कहा, "हम बिहार सरकार के प्रति कृतज्ञ हैं जो विभिन्न राज्यों से आए हुए कलाकारों का स्वागत कर रही है। यह कार्यक्रम हमें विभिन्न सांस्कृतिक धारोहरों से मिलकर एक-दूसरे को समझने का अवसर देता है।" इस अद्भुत कला कार्यक्रम में लोगों ने बिहार के विशेष परिपर्णता वाले व्यंजनों का आनंद लिया और हस्तशिल्प मेला में विभिन्न स्थानों के कलाकारों के द्वारा बनाए गए आभूषणों, साड़ियों, और ओढ़नियों की प्रदर्शनी का भी आनंद लिया। मुख्य मंच पर हुई कव्वाली ने सर्वधर्म समभाव की भावना को बढ़ावा दिया, जबकि राजस्थान से आए गए ममता बाई ने लोकगीत केसरिया बालम की प्रस्तुति की।

समाप्ति समारोह में महामहिम राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर जी ने सभी स्टौलों का निरीक्षण किया और आगामी दो दिनों तक चलने वाले कार्यक्रमों के लिए शुभकामनाएं दीं।