पन्हास रिसॉर्ट में रंग बरसे भीगे चुनर वाली पर खूब उड़े गुलाल

  • Post By Admin on Mar 07 2023
पन्हास रिसॉर्ट में रंग बरसे भीगे चुनर वाली पर खूब उड़े गुलाल

बेगूसराय: सामाजिक सौहार्द और रंगों से सराबोर होने वाले पर्व होली को लेकर हर ओर धूम मची है। जगह-जगह होली मिलन समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बीते रात पन्हास रिसॉर्ट में पैगाम-ए-अमन कमेटी द्वारा होली मिलन सह हास्य कवि सम्मेलन आयोजित किया गया।

इस अवसर पर जिला प्रशासन, जनप्रतिनिधि, चिकित्सक एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लेकर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर खुशियां मनाई तथा शांतिपूर्वक होली मनाने की अपील किया। डॉ. राहुल कुमार के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. रंजन चौधरी सहित अन्य लोगों ने होली गीत का ऐसा तान छेड़ा कि डीएम और एसपी सहित उपस्थित तमाम लोग ताली बजाते हुए झूमने को मजबूर हो गए। समारोह को संबोधित करते हुए डीएम रोशन कुशवाहा ने कहा कि खुशियों का पर्व होली इतना विशेष है कि सब लोग एक रंग में रंग जाते हैं। गोरा हो या काला या किसी धर्म संप्रदाय का हो, सब एक साथ आते हैं, साथ मिलकर होली मनाते हैं। गांव से लेकर शहर तक के लोग गले-शिकवे भुला कर जब एक दूसरे से मिलते हैं तो यह हमारे सामाजिक सौहार्द को नई ऊंचाई देता है। कोविड काल के बाद आई इस होली को अच्छे से शांतिपूर्वक मनाएं, कोई समस्या है तो उसे भूल कर मिलें। अपने जीवन में सालों भर इस रंग को घुलता रखें, सब शांति प्रगति से आगे बढ़ते रहें, यही कामना होनी चाहिए। अपने परिवार, समाज, गांव और देश को सुख समृद्धि मिलता रहे, यह होली यादगार रहे।

एसपी योगेन्द्र कुमार ने कहा कि पैगाम-ए-अमन कमेटी एक बेहतरीन प्लेटफार्म है, जो समाज में सौहार्द और अमन-चैन के लिए रचनात्मक कार्य करता है। आज के समय में इसकी बहुत आवश्यकता है, प्रशासन भी अपना रोल निभा रहा है। कमेटी के लोग समाज के बीच में हैं तो इनके माध्यम से हमारी बात आम लोगों तक जल्दी पहुंचती है। जमीनी स्तर से जो फीडबैक आता है, समस्या आती है, उसके समाधान में मदद मिलती है। भरोसा रहता है कि असामाजिक तत्व तक हमारा मैसेज पहुंचेगा और वह अपनी दिशा बदल लेंगे। आज सोशल मीडिया पर लोग बगैर कुछ देखे-समझे कुछ भी लिखते रहते हैं, ऐसे समय में कमेटी और शांति समिति की बहुत आवश्यकता है।

समारोह के दौरान चर्चित चिकित्सक डॉ. राहुल कुमार भी मंच संचालन करते हुए एक से बढ़कर एक अपनी रचना का लतीफा सुना कर पूरे होली मिलन समारोह को रंग से सराबोर कर दिया। हास्य की वही गंगा में लोग काफी देर तक डुबकी लगाते रहे। इस अवसर पर कमेटी के अध्यक्ष मो. अहसन, डॉ. संजय कुमार ईश्वर, डॉ. निशांत रंजन, सांसद प्रतिनिधि भाजपा नेता अमरेन्द्र कुमार अमर, जिप उपाध्यक्ष नंदलाल राय एवं उप महापौर अनिता राय सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।