वलसाड एक्सप्रेस में शार्ट सर्किट से लगी आग, अग्निशमन सिलेंडर फटने से आरपीएफ जवान की मौत

  • Post By Admin on Apr 23 2024
वलसाड एक्सप्रेस में शार्ट सर्किट से लगी आग, अग्निशमन सिलेंडर फटने से आरपीएफ जवान की मौत

मुजफ्फरपुर : सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर खड़ी वलसाड एक्सप्रेस के S 8 स्लीपर कोच के टॉयलेट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग। आग को बुझाने के दौरान फायर सिलेंडर फटने से आरपीएफ सिपाही की मौत हो गई है।

सोमवार की सुबह मुजफ्फरपुर जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर पहुंची वलसाड एक्सप्रेस के S 8 स्लीपर कोच के टॉयलेट में शॉर्ट सर्किट से लगी आग को बुझाने के दौरान फायर सिलेंडर फटने से आरपीएफ सिपाही की मौत हो गई है। कानपुर से मुजफ्फरपुर पहुंची वलसाड एक्सप्रेस के बोगी S 8 के टॉयलेट में आग लग गई। जिसकी सूचना जंक्शन पर तैनात आरपीएफ पुलिसकर्मी विनोद यादव को मिली। सूचना पर आनन फानन में मौके पर पहुंच अग्निशमन यंत्र का इस्तमाल कर आग बुझाने लगे। आग बुझाने के लिए जिस अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल कर रहे थे। वह काफी पूराना बताया जा रहा है, उसे इस्तेमाल करते ही सिलेंडर का पिछला हिस्सा फट गया और आरपीएफ जवान विनोद कुमार यादव के शरीर पर गहरा आघात किया। जिससे वह गंभीर रूप घायल हो गये।

घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी की स्थिति बन गई। सूचना मिलने के बाद आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची। जिसके बाद घायल पुलिस कर्मी को इलाज के लिए एसकेमसीएच ले जाया जा रहा था । इसी दौरान रास्ते में विनोद ने दम तोड दिया। घटना के बाद जंक्शन पर रेल आईजी अंबरीश कुमार सिन्हा ने मौके पर पहुंच जांच कर रही एफएसएल की टीम से पूरी मामले कि जानकारी ली। रेल आईजी अंबरीश कुमार सिन्हा ने बताया की, "शॉर्ट सर्किट से आग लग गई थी। एक जवान आग बुझाने गया जिस दौरान अग्निशमन यंत्र ब्लास्ट कर गया। जिससे वह घायल हो गया इलाज कराने जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। हमलोग पूरे घटना की जांच कर रहे है।"