देवघर पहुंचे गृह मंत्री, बैद्यनाथ धाम में की पूजा

  • Post By Admin on Feb 04 2023
देवघर पहुंचे गृह मंत्री, बैद्यनाथ धाम में की पूजा

देवघर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झारखण्ड दौरे पर है. गृहमंत्री अमित शाह भाजपा की विजय संकल्प महा रैली में शामिल होंगे. वह विशेष विमान से आज सुबह बाबा नगरी देवघर पहुंचे. गृहमंत्री के साथ उनकी पति भी मौजूद है. अमित शाह दिल्ली से देवघर पहुंचे है. उन्होंने देवघर में बाबा बैद्यनाथ धाम में पत्नी के साथ पूजा- अर्चना की. इसके बाद वह संताल परगना की तीनों लोकसभा सीटों गोड्डा, दुमका और राजमहल के लिए ' विजय संकल्प महारैली ' में शामिल होंगे और जनता को सम्बोधित करेंगे. साथ ही वह कई प्रोजेक्ट्स का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह झारखण्ड में एक दिवसीय दौरे पर 'विजय संकल्प रैली ' में शामिल होंगे. वह इफको नैनो यूरिया प्लांट का आधारशील रखेंगे. गृहमंत्री अमित शाह चार अलग अलग सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेंगे. जिसमें बाबा बैद्यनाथ की पूजा अर्चना, इफको नैनो यूरिया प्लांट का शिलान्यास करना, रामकृष्ण मिशन स्कूल का शताब्दी समारोह में शामिल होना और 'विजय संकल्प रैली' में शामिल होना प्रमुख है. 

गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम के अनुसार बाबा बैद्यनाथ की पूजा करने के बाद दोपहर एक बजे  देवघर के डाबर ग्राम के मैहर गार्डन पहुंचे. इसके बाद 2 से 2:30 बजे इफको के नैनो यूरिया प्लांट का शिलान्यास करेंगे. उसके बाद 2:30 से 3:40 बजे 'विजय संकल्प रैली' इफको ग्राउंड में रहेंगे. उसके बाद 4:00 से 5:15 के बीच रामकृष्ण मिशन स्कूल में शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे. शाम 5:30 से 7:00 तक अमित शाह कोर कमेटी की बैठक करेंगे. 

आपको बता दें कि एक महीने के भीतर गृह मंत्री अमित शाह का झारखण्ड का यह दूसरा दौरा है. इससे पहले अमितशाह 6 जनवरी को झारखण्ड की राजधानी रांची आए थे. वहां 7 जनवरी को चाईबासा में पार्टी कोर ग्रुप की बैठक और सार्वजनिक रैली की थी. आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इनका यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है।