बी.एड परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार छात्र संघ ने किया आक्रोश आंदोलन

  • Post By Admin on May 31 2023
बी.एड परीक्षा परिणाम को लेकर बिहार छात्र संघ ने किया आक्रोश आंदोलन

मुजफ्फरपुर : बुधवार को बिहार छात्र संघ के द्वारा 4 वर्षीय बी.एड कोर्स के रिजल्ट को लेकर विश्वविद्यालय में छात्र आक्रोश आंदोलन किया गया। बीते दिन संघ ने B.Ed के रिजल्ट जारी करने के लिए परीक्षा नियंत्रक व वीसी को 48 घंटे का समय दिया था, समय पूरा होने के बाद जब परीक्षा परिणाम जारी नहीं किया गया तब विश्वविद्यालय में छात्र आक्रोश आंदोलन किया गया। 

बिहार छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष (उत्तर) करण सिंह की अध्यक्षता में विश्वविद्यालय परिसर में घंटों प्रदर्शन करने के बाद आंदोलनकारी जब परीक्षा नियंत्रक व प्रो वीसी के कार्यालय में गए तब दोनों कार्यालय से गायब मिले। जिसके बाद आंदोलनकारी छात्र काफी आक्रोशित हो गए और परीक्षा नियंत्रक एवं प्रो वीसी के कार्यालय में नारेबाजी करने लगे। आक्रोशित छात्र  नारेबाजी करते हुए रजिस्ट्रार के कार्यालय में गए और वहाँ अपनी समस्याओं को रखा। समस्याएं सुनने के बाद रजिस्ट्रार ने दीपेंद्र भारद्वाज B.Ed कंट्रोलर को अपने कार्यालय में बुलाकर वार्ता किया एवं मौके पर सभी समस्याओं का हल निकाला। बिहार छात्र संघ की मांगे थी 4 वर्षीय बी.एड का परीक्षा परिणाम जारी किया जाए, जिस पर उन्होंने कहा कि 3 दिनों के अंदर रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

बिहार छात्र संघ के प्रदेश अध्यक्ष (उत्तर) करण सिंह जी ने कहा कि विश्वविद्यालय में अराजकता का महौल है। कभी भी समय पर रिजल्ट नहीं आता है। विश्वविद्यालय प्रशासन कुंभकरण की नींद में सो रही है, जब तक इनको नींद से जगाया नहीं जाता है तब तक कोई काम नहीं करते हैं। मात्र 1600 छात्रों का कॉपी जांच करने में विश्वविद्यालय को 2 महीना से भी अधिक समय लग जाता है फिर भी रिजल्ट समय पर नहीं आता है। विश्वविद्यालय की लापरवाही से छात्रों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। अगर तीन  दिन के अंदर रिजल्ट नहीं आया तो विश्वविद्यालय में तालाबंदी आंदोलन किया जाएगा।

मौके पर अवनीश राहुल, मो. ईकरम, शहीद प्रमोद बीएड कॉलेज प्रतिनिधि ओम प्रकाश, बैद्यनाथ शुक्ला, कॉलेज ऑफ एजुकेशन प्रतिनिधि विवेक पटेल, आशीष बिहारी, वसुन्धरा टीचर ट्रेनिंग कॉलेज प्रतिनिधि नीतीश मिश्रा, माता सीता सुंदर कॉलेज ऑफ एजुकेशन  प्रतिनिधि रितेश, नीतीश, प्रभाकर, कार्तिक, शिवम, राहुल, नीरज एवं अनेकों छात्र नेता मौजूद थे।