समय पर डिग्री न मिलने को बिहार छात्र संघ ने की परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात

  • Post By Admin on Jul 08 2023
समय पर डिग्री न मिलने को बिहार छात्र संघ ने की परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात

मुजफ्फरपुर : आज दिनांक 08 जुलाई, 2023 को हजारों छात्रों के अधर में लटके हुए डिग्री को लेकर बिहार छात्र संघ की टीम द्वारा आंदोलन किया गया। उसके पश्चात बिहार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात कर अपनी बातों को उनके समक्ष प्रस्तुत किया गया।

बिहार छात्र संघ के अध्यक्ष गौतम सिंह ने कहा की वर्ष 2015, 16 व 19 में अप्लाई किए हुआ छात्र को अभी तक डिग्री नहीं मिला है। हजारों छात्रों को डिग्री की जरूरत है ताकि वह शिक्षक अभ्यर्थी बीपीएससी का परीक्षा फॉर्म भर सकें। महीनों से छात्र-छात्राएं विश्वविद्यालय का चक्कर लगा रहे हैं, सैकड़ों छात्र संगठन से संपर्क कर बता रहे हैं कि उन्हें डिग्री नहीं मिल रहा है। आखिरकार छात्रों को डिग्री क्यों नहीं दिया जा रहा है? वहीं, परीक्षा नियंत्रक ने कहा की मशीन खराब होने की वजह से तथा जो डिग्री डिपार्टमेंट में काम करते हैं उन पर कुछ मामला होने की वजह से काम नहीं हो पा रहा था। सोमवार से सभी को डिग्री मिलेगी। उन्होंने मशीन में कुछ फॉल्ट होने तथा नए कंपनी को टेंडर मिलने की बात कही।

परीक्षा नियंत्रक से मुलाकात के वक्त छात्र संघ के उत्तर बिहार के उपाध्यक्ष बंटी कुमार, महानगर अध्यक्ष सुधांशु कुमार, अंकित, अभिजीत, साकेत, नवनीत, अविनीत, शिवम, गोलू, निखिल, किट्टू इत्यादि मौजूद थे।