बिहार दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चो ने दिया शानदार प्रस्तुति

  • Post By Admin on Mar 23 2023
बिहार दिवस पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में स्कूली बच्चो ने दिया शानदार प्रस्तुति

मोतिहारी: शहर के गांधी ऑडिटॉरियम में बिहार दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसका उद्धाटन बिहार सरकार के मंत्री शमीम अहमद, पूर्व मंत्री प्रमोद कुमार, डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसपी कांतेश कुमार मिश्र, डीडीसी समीर सौरव व मेयर प्रीती गुप्ता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया।

कार्यक्रम में जिले के विभिन्न स्कूलो के छात्र छात्राओं के साथ कला केन्द्र के कलाकारो ने हिस्सा लिया। इस दौरान छात्र छात्राओ ने बिहार के कला व संस्कृति से जुड़े एक से बढकर एक प्रस्तृति देकर खचाखच भरे प्रेक्षा गृह में बैठे दर्शको को झुमने पर मजबूर कर दिया। कार्यक्रम में समूह गायन समूह नृत्य के साथ एकल गान के साथ बिहार के संस्कृति से जुड़ी झांकियो की प्रस्तुति की गई।

मारवाड़ी युवा मंच ने वंदना, कस्तुरबा गांधी विधालय कोटवा व अरेराज के छात्राओ ने बिहार राज्य गीत व नारी शक्ति, सेंट मेरीज के छात्रो ने बिहार गौरव गाथा, जीवन पब्लिक स्कूल के छात्राओ ने सामा चकेवा, जवाहर नवोदय विधालय के छात्रो ने बिहार हुँ मै, व सीएस डीएवी के छात्रो ने सीता मैया जनम ली इहाँ जैसे समूह नृत्य व गायन की प्रस्तृति से समाँ को देर तक बाँधे रखा। इसके अतिरिक्त पांवरिया नृत्य, झिझिया, ऐ बिहार तुझपे जीवन कुर्बान जैसे गीत व नृत्य बिहार से जुड़ी अन्य लोक कलाओ की शानदार प्रस्तुति दी गई।