बछवाड़ा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया श्रावणी झूला महोत्सव

  • Post By Admin on Sep 01 2023
बछवाड़ा में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया श्रावणी झूला महोत्सव

बेगूसराय: बछवाड़ा प्रखण्ड क्षेत्र के रानी तीन पंचायत स्थित राम जानकी ठाकुरवाड़ी प्रांगण में सावन माह के पावन अवसर पर पांच दिवसीय झुला महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन के आखिरी दिन बंगाल से पधारे भजन गायकों के भजन ने उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं कलाकारों द्वारा निकाली गई झांकी ने भी श्रद्धालुओं का मन मोह लिया।कार्यक्रम के दौरान ठाकुरवाड़ी के महंत राघवेन्द्र दास ने कहा कि जिन पर ईश्वर की कृपा होती है, वही झुला सुख प्राप्त करने इनके दरबार में आते है। जिस जीव के जीवन में रस नहीं है उसका जीवन ही नीरस है। ऐसे उदासीन जीव का जीवन व्यर्थ है। उन्होंने कहा कि जीव को भी सच्चे सुख की अनुभूति होती है। ब्रम्हा, शंकर भगवान सहित सभी देवी देवताओं को झूले का आनंद लेने पृथ्वी लोक पर आना पड़ता है।

झूलनोत्सव कार्यक्रम में पधारे भजन गायकों ने कार्यक्रम की शुरुआत गणेश वंदना से करते हुए एक से बढ़कर एक भजनों की प्रस्तुति दी । इसके बाद कलाकारों ने झांकियों की प्रस्तुति दी। जिसने दर्शकों का दिल जीत लिया। कार्यक्रम के संयोजक राजेश कुमार राय उर्फ दारा सिंह ने सभी गायकों और उपस्थित श्रद्धालुओं एवं अतिथियों का धन्यवाद किया।

मौके पर पूर्व मुखिया राम पुकार राय, सरपंच सरोज राय, अरुण कुमार मित्र, मुकेश कुमार राय उर्फ छोटे, अशोक राय, डॉ. रामकृष्ण, मृत्युंजय राय, संजीव कुमार, राजीव कुमार, मनोज सिन्हा, विजय पाठक आदि सैकड़ों महिला और पुरुष मौजूद थे ।

@राकेश यादव