बजट सत्र के पहले दिन बीजेपी का विरोध शुरू

  • Post By Admin on Feb 27 2023
बजट सत्र के पहले दिन बीजेपी का विरोध शुरू

पटना :  बिहार विधानसभा बजट सत्र का आज पहला दिन है. यह सत्र पांच दिन तक चलेगा. बजट सत्र के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है. बजट सत्र की शुरुआत राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर के संबोधन से शुरू होगा. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर 11 बजे सम्बोधित करेंगे. यह संबोधन दोनों सदनों में होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जब विधानसभा पहुंचे तो बीजेपी ने जोरदार उनका विरोध शुरू कर दिया. 

आपको बता दें कि पिछले साल अगस्त के महीने में सत्ता परिवर्तन के बाद यह पहला सत्र है. जिसमें बीजेपी विपक्ष की कुर्सी पर बैठी है. ऐसे में आज विधानमंडल के बजट की शुरुआत होने वाली है. इससे पहले ही भाजपा के नेता बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इनके विरोध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. मुख्यमंत्री नजरे नीची कर अंदर विधानसभा में चले गए.  बिहार बीजेपी के नेताओं ने कहा कि किस तरह बिहार की सरकार जनता को ठगने का काम कर रही है. चाहे वह अपराध हो या भ्रष्टाचार हो इन सारे मामलों में सरकार फेल है, अब इन्ही मामलों को लेकर हम लोग सदन में मुख्यमंत्री से सवाल करेंगे. यदि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमारे सवालों का जवाब नहीं दिया तो हम लोग सदन नहीं चलने देंगे. 

इसके साथ ही सीपीआई के नेता भी विधानसभा के अंदर केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध जता रहे है. सीपीआई के नेता हाथों में पोस्टर लेकर केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ विरोध कर रहे है. सीपीआई के नेता के हाथों में जो पोस्टर है उसमे लिखा हुआ है कि "अडानी अंबानी मालामाल देश की जनता बेहाल". इसके अलावा सीपीआई के नेताओं ने कहा कि हिडन बर्ग की रिपोर्ट पर नरेंद्र मोदी ख़ामोशी क्यों जवाब दो. 

आपको बता दें कि विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर और विधानसभा के अध्यक्ष अवध  बिहारी चौधरी परिसर में महामहिम का स्वागत करेंगे. इसके बाद राज्य के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी 2022-2023 के आर्थिक सर्वेक्षण के जरिए सरकार के कार्यों की रिपोर्ट सदन में पेश करेंगे. इसके बाद यदि कोई शोक संदेश हो तो उसे पढ़ा जाएगा. उसके बाद सदन कल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा.