बागेश्वर धाम दर्शन को गए शिक्षक लापता, अब तक नहीं मिला सुराग

  • Post By Admin on May 22 2023
बागेश्वर धाम दर्शन को गए शिक्षक लापता, अब तक नहीं मिला सुराग

दरभंगा : बाबा बागेश्वर धाम और विवाद का मानों चोली-दामन का साथ हो गया है। मध्य प्रदेश के छतरपुर स्थित बाबा बागेश्वर धाम में देश-विदेश से लोग अपनी अर्जी लगाने आते हैं। इसी क्रम में बिहार के दरभंगा जिले के बहेरी थाना क्षेत्र के बघौनी गांव के रहने वाले ललन 6 फरवरी 2023 को बागेश्वर धाम पहुंचे थे, जहां से वे लापता हो गए। चार महीने बाद भी शिक्षक का कोई भी सुराग नहीं लगा है। परिजनों के मुताबिक 35 साल के ललन ने बाबा बागेश्वर के दर्शन किए फिर अचानक लापता हो गए। अब उन्हें खोजा जा रहा है, लेकिन कहीं अता-पता नहीं है। ललन सरकारी स्कूल में शिक्षक हैं।

लापता युवक की माँ के अनुसार 5 फरवरी को ललन घर से निकला था। 6 फरवरी की सुबह जब वो पूजा कर के आया, तब पत्नी सविता से और उनसे वीडियो कॉलिंग के जरिए बात हुई थी। इसके बाद अचानक से उसका फोन बंद हो गया। परिजनों ने बताया कि मध्य प्रदेश के हरदा थाने से 12 फरवरी को फोन आया था। बताया गया कि ललन कुएं में गिर गया था, जिसे एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला है। उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद 13 फरवरी को छोटा भाई लक्ष्मण वहां पहुंचा। इसके बाद जानकारी मिली कि पुलिस को बिहार जाने की बात कह कर ललन निकल चुका है, लेकिन इसके बाद अभी तक कोई नहीं मिली।

शिक्षक के गुम होने के बाद परिजन ने 11 फरवरी 2023 को पुलिस में गुमशुदगी दर्ज करा दी। बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के पास भी उनके छोटे भाई लक्ष्मण (26) ने 3 बार अर्जी लगाई। यही नहीं, शिक्षक की पत्नी भी 2 बार अर्जी लगा चुकी है। लक्ष्मण का कहना है कि मैंने भाई की तलाश में जगह-जगह पोस्टर लगाए। सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर और मेरे नंबर सर्कुलेट कर दिए, जिससे किसी भी तरह से मुझे भाई का पता लग सके। शिक्षक के छोटे भाई लक्ष्मण कुमार ने घोषणा की है कि ललन का पता बताने वाले को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।