बिहार में भीषण आगलगी, 40 घर जलकर राख

  • Post By Admin on Mar 09 2023
बिहार में भीषण आगलगी, 40 घर जलकर राख

मोतिहारी: जिले में एक ओर लोग होली के खुशियों में डूबे थे,वही दूसरी ओर आग की कहर ने जिले के 40 परिवारों की खुशियों को जलाकर राख कर दिया।घटना कल्याणपुर प्रखंड के पीपरा खेम पंचायत के जगदीशपुर हरदा गांव की है,जहां बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग ने 40 परिवारों को खुले आसमान के नीचे रहने को विवश कर दिया है।

बताया जा रहा है कि लोग होली की तैयारी में जुटे थे। तभी एकाएक आग की लपटे घरों से निकलने लगी।लोग कुछ समझ पाते और आग पर काबू पाने की कोशिश करते तब तक तेज पछुआ हवा के झोके के सहारे आग ने लगभग 40 घरों को अपने आगोश में ले लिया।वही ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने घंटो मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। मिली जानकारी के अनुसार अगलगी की घटना में तेतरी देवी,राम एकबाल महतो,भागमती कुंअर,रघु दास, हरिलाल दास,नंदलाल दास सहित 40 परिवार का घर सहित घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। घटना की सूचना पर पहुंचे कल्याणपुर के सीओ विजय कुमार राय स्थिति जायजा लिया। साथ ही क्षति के आंकलन के लिए राजस्व कर्मचारी और हल्का कर्मचारी को निर्देशित किया है।

सीओ ने बताया कि निरीक्षण में करीब 40 परिवारों के घर जला है।जिसका आंकलन कराया जा रहा है।उन्होने बताया कि सभी पीड़ित परिवारों के भोजन की व्यवस्था करायी गई है,साथ ही राहत के लिए अन्य आवश्यक कदम उठाये जा रहे है।