पप्पू यादव अपनी पार्टी का कॉंग्रेस के साथ करेंगे विलय, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

  • Post By Admin on Mar 20 2024
पप्पू यादव अपनी पार्टी का कॉंग्रेस के साथ करेंगे विलय, लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो.) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने अपनी पार्टी का कॉंग्रेस के साथ विलय करने का ऐलान किया है। पप्पू यादव ने इस बड़े घोषणा के माध्यम से लोकसभा चुनाव में भाग लेने का भी ऐलान किया है। इस संबंध में पार्टी के उच्च स्तरीय कार्यकारी सदस्यों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। आपको बता दें कि कल पप्पू यादव उर्फ़ राजेश रंजन की राजद सुप्रीमों के साथ बैठक हुई थी जिसके बाद से यह कयास लगाया जा रहा था कि वे महागठबंधन में शामिल हो सकते हैं ।

पार्टी के प्रमुख पप्पू यादव ने अपनी घोषणा में कहा, "मैं अपनी पार्टी को लेकर कांग्रेस के साथ एकत्रित हो रहा हूँ। हम साथ मिलकर लोकसभा चुनाव में भाग लेंगे और लोगों के समर्थन में उत्तराधिकारी उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।"

इस घटना से राजनीतिक दलों में गड़बड़ी की हलचल है। इस घोषणा से पूरी राजनीतिक गतिविधियों में उथल-पुथल मच गई है। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने इसका स्वागत किया है और कहा, "हम पप्पू यादव जी के साथ एकजुट होने के लिए तैयार हैं। हम संगठन को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे।" इस विलय के बाद लोकसभा चुनाव की दौड़ और राजनीतिक परिवेश में बड़ी तक़रार हो सकती है। इसका सीधा असर उम्मीदवारों की सूची पर हो सकता है और यह चुनावी परिणामों पर भी असर डाल सकता है। कयास लगाया जा रहा है कि कॉंग्रेस के सिम्बल से वे पूर्णियां से चुनाव लड़ सकते हैं । 

इस बड़े घटना के बाद अब देखा जा रहा है कि कैसे यह स्थिति राजनीतिक समीकरण को बदलती है और कैसे इसका प्रभाव आम जनता पर होगा। पप्पू यादव ने राजद के प्रति भी आभार जताया। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव भी बिहार को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहे हैं हम उनके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ रहे हैं।