सीपीआई नेता डी. राजा ने नीतीश और लालू यादव से की मुलाकात, सीट बंटवारे पर चर्चा

  • Post By Admin on Jan 09 2024
सीपीआई नेता डी. राजा ने नीतीश और लालू यादव से की मुलाकात, सीट बंटवारे पर चर्चा

पटना : जैसे जैसे लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है, राजनीतिक दलों में सीटों को लेकर उठापटक होना आम सी बात हो गई है। चुनाव के मद्देनजर विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. ने सीट शेयरिंग के मामले में रणनीति में बदलाव कर लिया है। बिहार में महागठबंधन के नेताओं से मिलने के लिए सीपीआई नेता डी. राजा ने मंगलवार को राबड़ी आवास में राजद अध्यक्ष लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से मुलाकात की। पहले इससे एक दिन पहले, वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिले थे और इसके बाद होटल में चले गए थे।

सूत्रों के मुताबिक, सीपीआई नेता ने नीतीश कुमार से तीन सीटों की मांग की और इसे लेकर चर्चा की। अब वह राजद अध्यक्ष लालू यादव के सामने भी अपनी मांग प्रस्तुत कर सकते हैं। इस मीटिंग के बाद, डी. राजा ने मीडिया से कहा कि इंडी गठबंधन में समझौते के बाद उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशी उतारेगी और बीजेपी के खिलाफ मिलकर चुनाव लड़ेगी।

उन्होंने कहा, "इंडी गठबंधन एकजुट है और हमारा एक ही लक्ष्य है - बीजेपी को हराना। पीएम मोदी 1947 पर नहीं 2047 की बात करते हैं। देश की आजादी में इनलोगों ने कुछ नहीं किया है और इसे सार्वजनिक रूप से बताना हमारा कर्तव्य है।" सूत्रों के अनुसार, नीतीश-लालू द्वारा बनाए गए फॉर्मूले के अनुसार राजद और जदयू 17-17 सीटों पर उम्मीदवारों को उतारेगें, जबकि बची हुई 6 सीटों को कांग्रेस और लेफ्ट के बीच समायोजित किया जाएगा। बची 6 सीटों में से 4 या 5 सीटों पर ही कांग्रेस को संतोष करना पड़ेगा।