जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, पार्टी में नहीं है सब ठीक

  • Post By Admin on Dec 26 2023
जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने दिया इस्तीफा, पार्टी में नहीं है सब ठीक

पटना : जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्यक्ष ललन सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, जिससे सवाल खड़ा हो गया है कि क्या नीतीश कुमार की पार्टी के अंदर सब ठीक नहीं चल रहा है? हालांकि, इसका आधिकारिक ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, 29 दिसंबर को होने वाली जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इस पर मुहर लगेगी। इस्तीफे का फैसला करने से पहले ललन सिंह की ओर से इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। जानकारों के मुताबिक, इस ऐलान के पीछे के कारणों को लेकर अब तक कोई स्पष्टीकरण नहीं हुआ है।

ललन सिंह ने अपना इस्तीफा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजा है। जेडीयू की पहले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होने वाली थी, लेकिन बाद में राष्ट्रीय परिषद की बैठक कराने का भी निर्णय लिया गया।

रामनाथ ठाकुर बन सकते हैं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष

ललन सिंह के इस्तीफे के बाद पार्टी सांसद रामनाथ ठाकुर को उनकी जगह लेने की संभावना है। रामनाथ ठाकुर, कर्पूरी ठाकुर के बेटे, और नीतीश कुमार के करीबी हैं। रामनाथ ठाकुर अभी जेडीयू से राज्यसभा सदस्य हैं और उन्हें पहले भी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की चर्चा हुई थी।

नीतीश कुमार की सफाई: "हमारी पार्टी में कोई दिक्कत नहीं है"

इस पूरे मामले पर नीतीश कुमार ने एक दिन पहले सफाई दी थी। उन्होंने कहा, "हमारी पार्टी में कोई इधर-उधर नहीं है। सब एकजुट है, कहीं कोई दिक्कत नहीं है।" उन्होंने तीखे शब्दों में यह भी कहा कि कुछ लोग बिना सोचे-समझे कुछ बोल रहे हैं, जिससे किसी को कोई फायदा नहीं होगा।