RJD के खाली हाथ, प्रधानमंत्री को चुनौती देकर बिहार को विदेशी राज्य बनाने की दावेदारी: प्रशांत किशोर

  • Post By Admin on Aug 30 2023
RJD के खाली हाथ, प्रधानमंत्री को चुनौती देकर बिहार को विदेशी राज्य बनाने की दावेदारी: प्रशांत किशोर

पटना: जन सुराज के संस्थापक प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार की विपक्षी एकता के बारे में कहा कि बिहार आज देश का सबसे गरीब राज्य है, और उनकी अदान-प्रदानी से महसूस होता है कि वे बिहार को एक नये संदर्भ में ले जाने की कवायद में हैं। RJD के पास एक भी सांसद नहीं होने के बावजूद वे प्रधानमंत्री चुनने की दिशा में कदम रख चुके हैं। वे बिहार को ऐसे मुद्दों पर उत्तर देने के लिए तैयार हैं जैसे अमेरिका ने दुनिया को नया मार्ग दिखाया हो।

नीतीश कुमार को लेकर किशोर ने कहा कि वे पढ़े-लिखे हो सकते हैं, लेकिन उनका अहंकार उन्हें अंधाधुंध बना देता है। उनका दावा कि उन्हें सबकुछ मालूम है और वे सबसे जानते हैं, यह सिर्फ अफवाह है। बिहार में आज उन्हें एक ऐसे नेता का सामना करना पड़ रहा है जिसका नाम किसी को याद नहीं होता, जबकि नीतीश कुमार का नाम सबकी जुबान पर है। उनका दावा है कि वे जानते हैं कैसे गरीबी के बोझ से निपटना है और वे अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं।

किशोर ने उठाए सवाल कि क्या नीतीश कुमार बिहार के एकमात्र पढ़े-लिखे व्यक्ति हैं और इसका उत्तर उनकी कवायदों में छिपा है। उन्होंने दावा किया कि उनके पास बिहार के उद्यमिता और समझदार नागरिक हजारों की संख्या में हैं, जो उनके नेतृत्व में नए दिशानिर्देश की तरफ बढ़ रहे हैं।