ऑक्सीजन बाबा के नाम से विख्यात अविनाश तिरंगा थाम सकते हैं राजद का दामन

  • Post By Admin on Apr 20 2023
ऑक्सीजन बाबा के नाम से विख्यात अविनाश तिरंगा थाम सकते हैं राजद का दामन

मुजफ्फरपुर : बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति तेज हो गई है । इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में भी राजनीतिक उठापटक जारी है । कई नेता ख़ुद को ब्रांड साबित करने में लगे हैं तो कुछ समाजसेवी की भी राजनीति में एंट्री करने की बात सामने आने लगी है । मुजफ्फरपुर जिले के समाजसेवी में उच्च स्थान पर माने जाने वाले ऑक्सीजन बाबा ऊर्फ़ अविनाश तिरंगा की राजनीति में एंट्री मारने की बात हो रही है । सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अविनाश तिरंगा जल्द ही राजद परिवार का दामन थामने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक अविनाश तिरंगा उर्फ़ ऑक्सीजन बाबा को मुजफ्फरपुर जिला में प्रधान महासचिव का पद दिया जा सकता है । लोग कयास लगा रहे हैं कि ऑक्सीजन बाबा की शहर में जिस प्रकार लोगों पर पकड़ है ऐसे में राजद पार्टी उनपर बड़ा दांव लगाने जा रही है। पार्टी की अब प्लानिंग है कि उन्हें मुजफ्फरपुर व वैशाली लोकसभा क्षेत्र में भी शशक्त चेहरे के रूप में पेश किया जाए, ताकि आगामी चुनाव में राजद और मजबूत हो सके । आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर लोकसभा पद पर अभी बीजेपी के प्रत्याशी आसीन है । ऐसे में राजद को मजबूत लोगों को जोड़ना पड़ेगा जिससे सत्ता परिवर्तन आसान हो सके । इसी योजना के तहत ही अविनाश तिरंगा को राजद में शामिल करने की जानकारी प्राप्त हो रही है । 
 
राजद पार्टी को लग रहा है कि ऑक्सीजन बाबा की क्षवि काफी साफ है । वो एक समाजसेवी के रूप में जाने जाते हैं । कोरोना के समय में जब सभी लोग अपने-अपने घरों में बंद थे । तब अविनाश तिरंगा ऑक्सीजन बाबा के रूप में उभरे । उन्होंने ऑक्सीजन के जरिए काफी लोगों की मदद की । व समाज में अच्छी प्रतिष्ठा हासिल की । जाति विशेष पर आधारित मदद या राजनीति न करने के कारण पार्टी को उम्मीद है कि वे सभी वर्ग के वोटों को गोलबंद कर सकते हैं। 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अविनाश तिरंगा को पार्टी के प्रदेश कमिटी में जुड़ने की बात कही गई । लेकिन उन्होंने जिला ईकाई में जुड़ना ही बेहतर माना । हो सकता है आगामी लोकसभा चुनाव में वो बिहार के कई क्षेत्रों में राजद के फायरब्रांड के तौर पर प्रचार करेंगे । हालांकि इस बारे में जब पत्रकार ने अविनाश तिरंगा से संपर्क करने की कोशिश की तो उनसे बात न हो सकी । लेकिन उनके एक करीबी ने कहा कि वह एक कर्मयोगी के रूप में राजद परिवार से जुड़ेंगे। और मुजफ्फरपुर ही नहीं पूरे बिहार में राजद को मजबूत करने का कार्य करेंगे । 

राजद ऑक्सीजन बाबा पर इसलिए लगा सकता है दांव

राजद सूत्रों का कहना है कि अविनाश तिरंगा पर दांव लगाने की सबसे बड़ी वजह उनकी छवि है । शांतचित्त स्वभाव व समाजसेवी के कारण सभी वर्ग के लोगों में उनकी जबरदस्त पकड़ है। हालांकि, अविनाश तिरंगा इससे पहले कभी राजनीति में नहीं रहे हैं, लेकिन कोरोना काल से लेकर आज तक में उनके द्वारा किए कार्यों से वे अचानक सुर्खियों में आ गए। इस कारण उन्हें फायरब्रैंड नेता माना जा रहा है । जनता पर जबरदस्त पकड़ के कारण पार्टी की नैया पार लगाने की चर्चा हो रही है । पार्टी को लग रहा है कि जिस तरह से उनकी जनता पर जबरदस्त पकड़ है, उससे पार्टी को बड़ा फायदा मिलेगा। हालांकि, पार्टी की ओर से अब तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन उन्हें मुजफ्फरपुर में पार्टी के चेहरे के रूप में पेश करने की तैयारी है।