नीतीश सरकार पर हमलावर हुए Vijay Kumar Sinha, कहा अपराधी मंत्री इसराइल मंसूरी को बचा रही सरकार

  • Post By Admin on Feb 23 2023
नीतीश सरकार पर हमलावर हुए Vijay Kumar Sinha, कहा अपराधी मंत्री इसराइल मंसूरी को बचा रही सरकार

मुजफ्फरपुर : जिले के समाहरणालय स्थित धरना स्थल पर आज बीजेपी के बैनर तले धरना सह विरोध प्रदर्शन किया गया । धरना के नेतृत्व कर्ता के रूप में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा समेत बीजेपी के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे । आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व मुजफ्फरपुर जिले के कांटी में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी । 
मामला कांटी के थर्मल पॉवर में छाई को लेकर हुए विवाद का था । जिसमें राहुल कुमार नामक व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी । उक्त मामलें में राजद के आइटी मंत्री और कांटी विधायक इसराइल मंसूरी (Israil Mansuri) का नाम सामने आया था । जिसके बाद विवाद और बढ़ गया । उक्त मामलें में राजद नेता का नाम सामने आने के बाद से बीजेपी के नेताओं में खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है । इस मामलेंं में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि "मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की देखरेख में ये सब हो रहा है। कांटी में युवक की हत्या मंत्री और पुलिस-प्रशासन ने मिलकर कराई है। यही नहीं, मंत्री का नाम आने के बाद पुलिस पर दबाव डालकर प्राथमिकी को बदला गया है।"

विदित हो कि कांटी थर्मल पालर प्लांट की छाई के विवाद को लेकर धरना दे रहे मजदूरों पर बीते गुरुवार को अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस दौरान कांटी थाना क्षेत्र के कोठियां के एक किशोर की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. जायसवाल ने कहा कि मृतक के पिता ने जो प्राथमिकी दर्ज कराई थी, उसे बदल दिया गया। थाना से प्राथमिकी की नकल पीड़ित परिवार को इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि उसमें मंत्री का नाम हटा दिया गया है। मृतक के पिता से अंगूठे का निशान एक सादे कागज पर ले लिया गया। यह साफ बताता है कि यह हत्या महागठबंधन के मंत्री और पुलिस ने मिलकर कराई है। 

वहीं इस मामलें में राजद के मंत्री इसराइल मंसूरी का नाम अबतक प्राथमिकी में दर्ज न होने पर आज बीजेपी के नेताओं ने धरना प्रदर्शन किया । पूर्व विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने  इसराइल मंसूरी पर निशाना साधते हुए कहा कि छाई की माफियागिरी करनी है तो विधायक या मंत्री क्यों बने ? माफियागिरी ही करते । उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराते हुए  कहा कि यह सब उनकी ही देखरेख में हो रहा है। 

विजय कुमार सिन्हा ने अपने हमलावर अंदाज में महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार छाई माफिया इसराइल मंसूरी को बचाने का काम कर रही है । उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के दबाव में जिला प्रशासन काम कर रही है । ऐसे अपराधी मंत्रियों को खुली छूट दी जा रही है । सरकार के कारण ऐसे अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ रहा है । वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि इस मुद्दा को सदन में उठाया जाएगा । और पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के साथ ही ऐसे मंत्री पर करवाई कराई जाएगी । वहीं पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि अपराधियों को बचाने का कार्य किया जा रहा है जो अति निंदनीय है । जो बात पर्दे के अंदर है वो बाहर आना चाहिए और पीड़ित परिवार को न्याय मिलना चाहिए । इस मामले में जिले के साथ अब प्रदेश में भी इसराइल मंसूरी के बारे में चर्चा शुरू हो गई है । बीजेपी के लोग मंत्री को माफिया बता रहे हैं । कुछ नेताओं का कहना है कि ये माफिया मंत्री अकूत संपत्ति अपने माफियागिरी के कारण बना रहे हैं । सरकार को इस बात की जानकारी होने के बाद भी सरकार मंत्री को बचाने में लगी है ।