गुमला: नक्सलियों का तांडव, 8 वाहनों में लगाई आग

  • Post By Admin on Jan 09 2024
गुमला: नक्सलियों का तांडव, 8 वाहनों में लगाई आग

गुमला : गुमला जिले के सेरेंगदाग माइंस क्षेत्र में बीती रात में नक्सलियों ने जमकर हमला किया है. इस बार माओवादियों ने हिंडाल्को के प्रोजेक्ट को निशाना बनाया. यहां नक्सलियों ने प्रोजेक्ट के साइट पर हमला करते हुए कुल 8 वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया है, जिनमें 5 हाईवा, एक ट्रक, एक पानी टैंकर, और एक पिकअप वाहन शामिल हैं. नक्सलियों ने पर्चा छोड़कर घटना की जिम्मेवारी ली है.

हाल के दिनों में कई बड़े नक्सली के मारे जाने के बाद, गुमला जिले में फिर से नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. इस हमले के पीछे लेवी और दहशत फैलाने की संभावना है. इसके बावजूद, हमले में किसी की हताहत की कोई सूचना नहीं है, लेकिन माइंस में मजदूरों में दहशत मची है. हाल के दिनों में 2 इनामी नक्सली कमांडर के मारे जाने के बाद लंबे वक्त से गुमला में नक्सली गतिविधि करीब-करीब समाप्त हो गई थी. वहीं, अब नक्सलियों ने इस वारदात को अंजाम देकर अपनी मौजूदगी दोबारा दर्ज कराई है. इस दौरा नक्सलियों ने घटनास्थाल पर कोयल शंख जोनल कमिटी के नाम पर्चा भी छोड़कर धमकी दी है. 

नक्सलियों ने घटनास्थल पर पर्चा छोड़कर कहा है कि उत्खनन करने वाली कंपनी, ठेकेदार होश में आ आओ. माइंस एरिया में जनता के मूलभूत समस्याओं को हल करो, जो भी खनन क्षेत्र में कार्य चल रहा है, उसे बंद करें. नक्सलियों ने पर्चा में आगे लिखा है कि जो लोग समझते हैं कि पार्टी समाप्त हो गई है, वह भूल में नहीं रहे.

पुलिस टीम घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है. बताया जा रहा है कि 5 से 6 नक्सलियों ने पूरी घटना को अंजाम दिया है, हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. पुलिस इस संबंध में किसी भी बयान से कतरा रही है.