तिपरा मोथा, सीपीएम और कांग्रेस त्रिपुरा की त्रिमुखी समस्याएं: अमित शाह

  • Post By Admin on Feb 12 2023
तिपरा मोथा, सीपीएम और कांग्रेस त्रिपुरा की त्रिमुखी समस्याएं: अमित शाह
  • "अगर आप सुख-शांति से रहना चाहते हैं, तो गरीबों को लूटने वाले वाम-कांग्रेस को एक वोट न दें"

अगरतला : केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के नेता अमित शाह ने मतदाताओं से कहा कि त्रिपुरा में तिपरा मोथा, सीपीआई (एम) और कांग्रेस त्रिमुखी समस्या हैं। अगर आप सुखी, शांतिपूर्ण और विकासोन्मुख त्रिपुरा चाहते हैं तो आप गरीबों को लूटने वाली लेफ्ट-कांग्रेस को एक भी वोट न दें।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह को रविवार को त्रिपुरा में कई विजय संकल्प रैलियों में चुनाव प्रचार कर मतदाताओं को संबोधित कर रहे थे। अमित ने राज्य में आगामी 16 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गोमती जिला मुख्यालय उदयपुर एवं विश्रामगंज में चुनावी रैली कीं। उन्होंने अपने पूरे भाषण में देश और त्रिपुरा के विकास के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार के लाभों पर प्रकाश डाला। उन्होंने त्रिपुरा में पिछले वामपंथी शासन के भयानक दिनों का हवाला देते हुए सीपीआईएम और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने याद दिलाया कि खूनी हाथों के साथ मिलकर कांग्रेस पार्टी चुनाव लड़ रही है, चुनाव जीते तो प्रदेश की जनता के माथे पर पुराने दुख लौट आएंगे। उन्होंने कहा कि ये दोनों दलों का सिद्धांत गरीबों का पैसा लूटपाट कर खाना रहा है।

रैली मेें अमित ने कहा, ''कांग्रेस के साथ गठबंधन करके माकपा ने साबित कर दिया है कि वे भाजपा को नहीं हरा सकते, क्योंकि त्रिपुरा की जनता ने इस पार्टी का शासन और यहां की डबल इंजन सरकार देखी है। पिछले पांच साल से भाजपा को त्रिपुरा के लोग समझते हैं कि केंद्र में मोदी और राज्य में माणिक साहा के बिना उनका सुख और विकास संभव नहीं है। इसलिए इस बार भी त्रिपुरा के लोगों ने भाजपा के सभी उम्मीदवारों को वोट देने का फैसला किया है।" केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा, "वाम मोर्चा तिपरा मोथा का पिता है।" यह तीन पार्टियां सीपीआईएम, कांग्रेस और तिपरा मोथा राज्य के लिए त्रिमुखी समस्या हैं।'' इसलिए उन्होंने राज्य के लोगों को इन तीनों पार्टियों से सावधान रहने की सलाह दी। शाह ने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों की जानकारी दी और कहा कि भाजपा सरकार त्रिपुरा के सर्वांगीण विकास के लिए काम कर रही है। जल्द ही राज्य के लिए कई और परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। शाह ने वादा किया, "हमारी सरकार मणिपुरी बिष्णुप्रिया को प्राथमिक शिक्षा में शामिल करेगी। साथ ही नई भाजपा सरकार मेधावी छात्रों को स्कूटी देगी।

सरकार की विभिन्न पहलों के बारे में अमित शाह ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों को 2.5 लाख घर दिए गए हैं। क्योंकि 'हर घर विकास' प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य है। इसके अलावा राज्य में चाय बागान श्रमिकों के लिए 16,000 वर्ग फुट जमीन पहले ही चिह्नित की जा चुकी है। अमित शाह उदयपुर और विश्रामगंज में विशाल संकल्प रैलियों में भाग लेकर चुनाव प्रचार को तूफानी रफ्तार देने के बाद एक रोड शो में हिस्सा लेने के लिए अगरतला पहुंचे हैं।