त्रिपुरा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

  • Post By Admin on Jan 28 2023
त्रिपुरा चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने पहली सूची में 48 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया जबकि शेष 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा जल्द की जाएगी। त्रिपुरा में विधानसभा की 60 सीटें हैं। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पार्टी की केन्द्रीय चुनाव समिति ने त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की पहली सूची पर मुहर लगाई है। पार्टी ने 48 सीटों में से 11 पर महिला उम्मीदवार को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने राज्य के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा को टाउन बोर्डोवाली विधानसभा से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक को धनपुर से मैदान में उतारा गया है, जबकि कल पार्टी में शामिल हुए मोहम्मद मोबोशर अली कैलाशहर से चुनाव लड़ने वाले हैं। राज्य भाजपा प्रमुख राजीव भट्टाचार्य बनमालीपुर से चुनाव लड़ेंगे। पात्रा ने कहा कि त्रिपुरा से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष लगाव है। यहां 25 लाख त्रिपुरा वासियों को हर महीने मुफ्त में अनाज उपलब्ध कराया जाता है। केंद्र में मोदी सरकार आने के बाद से 53 फीसदी घरों तक शुद्ध पेय जल पहुंचाया जा चुका है। केंद्र और राज्य सरकार मिलकर लगातार त्रिपुरा वासियों के विकास के लिए काम कर रही है।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने आज त्रिपुरा की कुल 60 सीटों में से 48 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा भी पार्टी जल्द करेगी। 60 सदस्यीय विधानसभा वाले इस राज्य में 27 फरवरी को मतदान होना है। नतीजे 2 मार्च को घोषित किए जाएंगे।