इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, घोटालेबाजों का मंच है : प्रधानमंत्री मोदी

  • Post By Admin on May 21 2024
इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, घोटालेबाजों का मंच है : प्रधानमंत्री मोदी

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं. वहीं, बिहार के चुनाव को लेकर एक अलग ही माहौल बना हुआ है. हर पार्टी बिहार की जनता को अपने पाले में करने की होड़ में है. पांचवें चरण के मतदान के बाद सियासी गलियारों में काफी हलचल मची हुई है. बाकि बचे दो चरण के चुनाव के लिए सभी पार्टी के नेताओं ने कमर कस ली है. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी भी लगातार बिहार दौरे पर आ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान एक सप्ताह के भीतर प्रधानमंत्री दूसरी बार बिहार दौरे पर सोमवार को पटना पहुंचे. जहाँ, हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उनका बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने स्वागत किया. पटना पहुंचने पर प्रधानमंत्री सीधे भाजपा के वरिष्ठ नेता दिवंगत सुशील कुमार मोदी के आवास पर पहुंचे और शोक संतप्त परिजनों को सान्तवना दिया. 

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोतिहारी और सीवान में 2 जनसभाओं को संबोधित किया. मोतिहारी के गांधी मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता से आशीर्वाद माँगा और और अपने दस वर्षों के काम का जनता के सामने रखते हुए कहा कि पूज्य बापू की जन्मभूमि गुजरात से पूज्य बापू की कर्मभूमि में आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. केंद्र में बहुत मजबूत सरकार चाहिए. मजबूत सरकार आपके बच्चों के भविष्य के लिए होगी. मजबूत सरकार आपके सपनों को पूरा करने के लिए. मैं हिन्दुस्तान के कोने कोने में जा रहा हूं. जनता जनार्दन के दर्शन करने के लिए जा रहा हूं. 10 साल के काम का हिसाब देने जा रहा हूं.

सिवान में जनसभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन का मंच, राजनीतिक मंच नहीं, लाखों-करोड़ के घोटालेबाजों के सम्मेलन का मंच है. इनके मंच पर करीब 20 लाख करोड़ रुपये के घोटालेबाज एक साथ बैठते हैं. जब ये इकट्ठा होते हैं, तब इनमें तीन बुराइयां साफ नजर आती हैं- घोर कम्युनल हैं, घोर जातिवादी हैं और घोर परिवारवादी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "मैं आपको गारंटी देता हूं, मैं आपके लिए दिन-रात मेहनत करूंगा, पहले से भी ज्यादा मेहनत करूंगा.  मुझे आपके लिए आपके भविष्य के लिए, आपके बच्चों के भविष्य के लिए विकसित बिहार बनाना है, विकसित भारत बनाना है. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि  जिन्होंने बिहार को जंगलराज दिया, नौजवानों को पलायन दिया, परिवारों को गरीबी दी, जिन्होंने बिहार के लोगों को मारा, तड़पाया, माताओं-बहनों का जीवन बर्बाद ​किया, जो लोग सिर से पैर तक भ्रष्टाचार में डूबे हैं, जिन्हें अदालत ने दोषी साबित किया है, इन लोगों की आंखों में मोदी चौबीसों घंटे खटकता है, लेकिन इनकी लाख कोशिशों के बावजूद मैं आपकी सेवा में डटा रहूंगा. 

बिहार के युवाओं को अब यही पर रोजगार के अवसर मिल रहे हैं. चंपारण में केंद्रीय विश्वविद्यालय बना है, ​इफको प्लांट लगा है, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या? इतना बड़ा डेयरी प्लांट बना है, इसमें रोजगार नहीं मिला होगा क्या? पुल बन रहे हैं हाइवे बन रहे हैं, इसमें रोजगार नहीं मिला है क्या?जंगलराज वालों ने आजकल आरक्षण और संविधान पर दिन रात झूठ बोलने का एक अभियान चलाया है. सच्चाई यह है कि बाबा साहब आंबेडकर न होते तो नेहरू जी एससीएसटी को आरक्षण नहीं मिलने देते. उन्होंने तो पत्र लिखकर विरोध किया था. कांग्रेस ने सभी को धोखा दिया. आज उनके पास एक ही वोट बैंक बचा है. उसे खुश करने के लिए आरक्षण आपलोगों से छीनकर उस वोटबैंक को देना चाहते हैं. ये संविधान बदलना चाहते हैं. मोदी का ट्रैकरिकॉर्ड आपके सामने है. हमारे पास अब भी 400 सांसद हैं. मोदी ने इसका उपयोग गरीब और दलितों को सशक्त करने के लिए किया.