बाल यौन दुर्व्यवहार उन्मूलन हेतु संवाद आयोजित

  • Post By Admin on Feb 10 2023
बाल यौन दुर्व्यवहार उन्मूलन हेतु संवाद आयोजित

मुजफ्फरपुर : आज दिनांक 10 फरवरी शुक्रवार को किलकारी बाल केंद्र, रोहुआ में शिक्षा और सशक्तिकरण पर लोक कलाकार सुनील कुमार की अध्यक्षता में संवाद आयोजित हुई। अध्यक्षीय संबोधन में लोक कलाकार सुनील कुमार ने बताया कि प्रत्येक नागरिक का यह कर्तव्य हैं कि बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षित माहौल प्रदान करें। हिंसा और शोषण से बच्चों को सुरक्षा करना एक ऐसा मुद्दा हैं जिसमें सभी को मिलकर कदम उठाने की जरूरत हैं। बाल यौन दुर्व्यवहार और शोषण का अंत करने के लिए शिक्षा और सशक्तिकरण आवश्यक है।

शिक्षा और सशक्तिकरण पर संवाद कार्यक्रम में "मेरा शरीर यहां मेरी मर्जी चलेगी" एवं "मेरा शरीर मेरा नियम" के साथ ही गुड टच और बैड टच के बारे में बताया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से शिवानी राज, आस्था कुमारी, स्वेता कुमारी, पुष्पा कुमारी, कुमारी रिया, कुमारी जिया, ऋतु राज, रिया कुमारी, आकाश कुमार, रोहन कुमार, शिव कुमार, मानव, अनुराग, प्रियांशी, नितेश कुमार शर्मा, चंदेश्वरी देवी मुख्य रूप से उपस्थित थीं।

धन्यवाद ज्ञापन किलकारी बाल केंद्र की समन्वयक आरती कुमारी ने दिया और बताया कि बाल यौन दुर्व्यवहार को रोकने के लिए शिक्षा और सशक्तिकरण आवश्यक है।