कटिहार : शहीद जवानों की याद में विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल ने किया मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन

  • Post By Admin on Feb 14 2023
कटिहार : शहीद जवानों की याद में विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल ने किया मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन

कटिहार: जम्मू- कश्मीर के पुलवामा में चार वर्ष पूर्व, 14 फरवरी 2019 को आतंकी हमले में शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को याद करते हुए विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल शाखा कटिहार तत्वावधान में मंगलवार को मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शहरी क्षेत्र अवस्थित सीताराम गार्डन में आयोजित शिविर में सुबह 10 बजे से शाम 03 बजे तक दो सौ यूनिट से ज्यादा यूनिट रक्त संग्रह करने का लक्ष्य है।रक्तदान शिविर में पुरूष रक्तवीरों के साथ साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी शहीद जवानों की याद में रक्तदान कर रही हैं।

शिविर का शुभारंभ पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, पूर्व केंद्रीय मंत्री निखिल चौधरी, भाजपा विधायक निशा सिंह, कविता पासवान, महापौर उषा अग्रवाल एवं कटिहार सेना भर्ती कार्यालय के कर्नल अजय सिंह ने संयुक्त रूप से किया। मौके पर पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल मानवता की सेवा एवं लोगों की जीवन बचाने में हमेशा आगे रहते हैं। कटिहार जिला मानवता की सेवा का एक बड़ा केंद्र रहा है। तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि आज ही के दिन 14 फरवरी 2019 को पुलवामा में कायर आतंकवादियों ने एक बड़ी घटना का अंजाम दिया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हो गए। इसके जवाब में हमारे सेना के जवानों ने 25 फरवरी की पाक अधिकृत कश्मीर में चल रहे आतंकवादी ठिकानों पर हमला कर उसे तहस नहस कर दिया। भारतीय सेना के हमला में सैकड़ों की संख्या में आतंकी मारे गए।

जवानों की याद में रक्तदान कर रहे विश्व हिंदू परिषद बजरंगदल के रक्तवीरों ने सभी युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आमतौर पर लोग रक्त दान से इसलिए डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे शरीर में कमज़ोरी हो जाएगी। जबकि ऐसा नहीं है, रक्त दान करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है, वज़न कंट्रोल में रहता है, कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है। रक्तदान से न सिर्फ आपके शरीर पर बल्कि दिमाग़ पर भी पॉज़ीटिव असर पड़ता है। रक्त दान से आप किसी ज़रूरतमंद की जान बचाते हैं, और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। इस मौके पर भाजपा के जिला महामंत्री बीरेंद्र यादव, जिला उपाध्यक्ष बबन झा, रेडक्रॉस सोसायटी के अनिल चमरिया सहित विश्व हिंदू परिषद के सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।