रोहिंग्या महिला व उसकी बेटियों की रिपोर्ट उप्र शासन को भेजी

  • Post By Admin on Apr 20 2023
रोहिंग्या महिला व उसकी बेटियों की रिपोर्ट उप्र शासन को भेजी
  • वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मेरठ पुलिस को दी मामले की जानकारी

मुरादाबाद: थाना कटघर क्षेत्र में रविवार को पकड़ी गई रोहिंग्या महिला फातिमा और उसकी तीन बेटियों के बारे मामले में उत्तर प्रदेश शासन और मेरठ पुलिस को रिपोर्ट भेज दी गई है। बुधवार को एलआईयू ने शासन को रिपोर्ट भेज दी जबकि कटघर पुलिस की ओर से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने मेरठ पुलिस को इस मामले की जानकारी दे दी हैं।

कटघर थाना पुलिस ने रविवार रात कटघर के करूला रहमत नगर निवासी निसार, म्यांमार निवासी रोहिंग्या महिला फातिमा उर्फ अमीना उर्फ मोटी, उसकी बेटी रिहाना, गुलशन और अर्शी को गिरफ्तार किया था। इनके पास दो छोटे बच्चे भी थे।
पुलिस ने गिरफ्तार आरोपितों के पास से दस आधार कार्ड, 5 वोटर आईडी, एटीएम कार्ड, 2 पैन कार्ड, एक पासपोर्ट समेत अन्य कागजात बरामद किए गए थे। पूछताछ में फातिमा ने बताया कि था कि वह 17 साल पहले अपनी तीनों बेटियों और एक बेटे अनस को साथ लेकर बांग्ला देश के रास्ते भाई के साथ भारत आई थी। इसके बाद उसका परिवार मेरठ जनपद के हापुड़ रोड अल्लीपुर जिजमाना स्थित मीट फैक्ट्री में काम करने गया था। वहां उसकी मुलाकात निसार से ह गई थी।

महिला फातिमा और उसकी बेटियां 17 साल से मेरठ में रह रही थीं। मां बेटियों ने पूछताछ में ये भी दावा किया है कि मेरठ में रोहिंग्या और बांग्लादेश के तमाम परिवार रह रहे हैं।