पुलिस की नजर में फरार विधायक प्रतिनिधि डीसी के साथ करते हैं बैठक

  • Post By Admin on Jul 31 2023
पुलिस की नजर में फरार विधायक प्रतिनिधि डीसी के साथ करते हैं बैठक

धनबाद: पिछले साल 25 अगस्त को सिंदरी में हुए उस बवाल में जहां ड्यूटी के दौरान भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार बुरी तरह से जख्मी हो गए थे और लंबे समय तक जिंदगी और मौत के सामने लड़कर बाहर आए थे, उस मामले के आरोपितों को पकड़ने में अब भी सिंदरी अनुमंडल पुलिस पूरी तरह से निष्क्रिय रही है।

पुलिस ने उस बवाल में आरोपित नेताओं को चाहे वे सत्ता पक्ष के हों या विपक्ष के, सभी को खुली छूट दे रखी है। इससे यह संदेह नहीं करना कि पुलिस का अधिकार इन नेताओं पर दबाव बना पा रहा है। वास्तविकता में, इस मामले में विधायक इंद्रजीत महतो के प्रतिनिधि इंद्रजीत महतो का नाम शामिल है। सिंदरी बवाल को लेकर सिंदरी थाना में दर्ज प्राथमिकी में कुमार महतो को नामजद आरोपित किया गया था। यह प्राथमिकी भी सिंदरी के तत्कालीन थानेदार द्वारा दर्ज कराई गई थी। इस बवाल के चश्मदीद सिंदरी के डीएसपी व कई थानेदार शामिल थे। कुमार महतो पर पुलिस ने बड़े समय से दबाव नहीं बना पाया है, और वह फरार है। दूसरी ओर, विधायक इंद्रजीत महतो के प्रतिनिधि के रूप में वह बराबर डीसी और एसएसपी के साथ बैठकों में भाग लेता रहा है और प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के साथ भी नियमित रूप से मिलता रहा है। अभी हाल ही में उसने विधायक इंद्रजीत महतो के प्रतिनिधि के रूप में एक बैठक में भाग लिया था।

यह है मामला पिछले साल अगस्त महीने में लक्की सिंह ने अपने सिंदरी कार्यालय में झामुमो के संस्थापक बिनोद बिहारी महतो के रिश्तेदार राहुल महतो और उसके सात साथियों को बुरी तरह से पिटाई की थी। इससे भड़के ग्रामीणों ने सिंदरी में उग्र शक्ति प्रदर्शन किया था और लक्की सिंह के कार्यालय में तोड़फोड़ की। जिसमें वह स्वयं भी घायल हो गए थे और भौंरा ओपी प्रभारी हिमांशु कुमार समेत कई पुलिसकर्मी भी जख्मी हो गए थे। इस मामले में सिंदरी व बलियापुर थाना में पुलिस ने करीब तीन दर्जन नेताओं के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की थी।