मुज़फ्फरपुर नगर निगम की खुली पोल

  • Post By Admin on Jun 07 2018
मुज़फ्फरपुर नगर निगम की खुली पोल

मुज़फ्फरपुर: जिले के नगर निगम की ओर से लाख वादे किए जाते है साथ ही स्वक्षता पर तरह - तरह के बयानबाजी होते है लेकिन निगम के सारे कार्य केवल पेपर तक ही सीमित रहते है । आए दिन निगम की ओर से टैक्स में बढ़ोतरी की जा रही है लेकिन न ही सही तरीके से कूड़ा उठाया जाता है न ही नाले की सफाई की जाती है । जिले के लोग मच्छर से परेशान है लेकिन निगम फॉगिंग के नाम पर केवल खानापूर्ति करती है व पैसे का बंदरबांट कर दिया जाता है । आएं दिन निगम में भ्रष्टाचार का मामला उजागर होता रहा है लेकिन किसी को इस बात की कोई परवाह नहीं है ।

शहर में हल्की सी बारिश क्या होती है हर जगह पानी लग जाता है । रास्ते टूटे होने के कारण बारिश के पानी में लोगों को बहुत मुसीबत का सामना करना पड़ता है । बृहस्पतिवार की सुबह हल्की बारिश के बाद ही इस्लामपुर रोड में घुटने भर पानी लग गया । वहाँ के स्थानीय लोगो का कहना था कि निगम नाले की सफाई करती नहीं है जिस कारण ऐसी दशा है ज्यादा बारिश होने के बाद कुछ दुकान में अंदर तक पानी चले जाते है फिर भी निगम सोई हुई है । 

शहर के एक भी मुहल्ले का रास्ता सही नहीं है  । दामुचक से छाता चौक के रास्ते में एस. डी. ओ पूर्वी समेत अन्य चार-पांच पदाधिकारी का आवास मौजूद है लेकिन फिर भी इस सड़क की हालत दयनीय है । इस एक किलोमीटर के रास्ते में 5000 से भी ज्यादा गड्ढ़े आपको देखने को मिल जाएंगे । इतना ही नहीं एस. डी. ओ. पूर्वी के आवास के ठीक समीप लगभग 2 वर्ष से नाला टूटा हुआ है बाबजूद निगम सोयी हुई है । इस बात से ही यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब पदाधिकारी के आवास के समीप रास्ते का यह हाल है तो और जगह क्या होगा ।