राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु न्यायालय के उपस्थापक एवं परिचालक लिपिक के साथ बैठक

  • Post By Admin on Jun 15 2024
राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता हेतु न्यायालय के उपस्थापक एवं परिचालक लिपिक के साथ बैठक

लखीसराय : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार (नालसा), नई दिल्ली एवं बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार (बालसा), पटना के निर्देशानुसार आगामी 13 जुलाई को आयोजित होने वाली वर्ष की दूसरी राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार सचिव के प्रकोष्ठ में सभी न्यायालय के उपस्थापक एवं परिचालक लिपिक के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक की अध्यक्षता अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राजू कुमार ने किया। बैठक में स्पष्ट शब्दों में कहा गया कि लोक अदालत के कार्यों में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लोक अदालत जनता से जुड़ा हुआ अदालत है फलतः हमें यह ध्यान देना है कि अधिक से अधिक समझौता योग्य वादों का निपटारा आगामी लोक अदालत में करवाया जाए। इसके लिए युद्ध स्तर पर नोटिस बनाने का कार्य किया जा रहा है जिसमें सभी को मिलकर पीएलबी का सहयोग लेते हुए अधिक से अधिक नोटिस का तामिल पुलिस प्रशासन के सहयोग से करवाया जाए। व्यापक रूप से प्रचार प्रसार में भी सहयोग किया जाए।

बैठक में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी, अपर मुख्य दंडाधिकारी प्रथम ,अपर मुख्य दंडाधिकारी द्वितीय  अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी, मुसिक न्यायिक दंडाधिकारी, न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी, न्यायिक दंडाधिकारी द्वितीय श्रेणी के उपस्थापक एवं परिचालक लिपिक उपस्थित थे। उपरोक्त बातों की जानकारी जिला विधिक सेवा प्राधिकार के रिटेनर अधिवक्ता सितेश सुधांशु ने दी।