एमडीडीएम की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों के बीच बांटा ORS एवं ठंडा पानी

  • Post By Admin on Jun 07 2023
एमडीडीएम की छात्राओं ने पुलिसकर्मियों के बीच बांटा ORS एवं ठंडा पानी

मुजफ्फरपुर : जिला के प्रतिष्ठित महंत दर्शन दास महिला महाविद्यालय, मुजफ्फरपुर के बीएड इकाई की ओर से इस भीषण गर्मी को देखते हुए चमकी को धमकी देने के सरल उपाय को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत अघोरिया बाजार चौक से लेकर रामदयालु सिंह महाविद्यालय तक कार्यरत पुलिस कर्मियों एवं दलित परिवारों के बीच ठंडा पानी, बिस्किट, ORS का घोल देकर छात्राओं ने लोगों के दिल को मोहा। साथ ही इस भीषण गर्मी एवं इस तप्ती हुई प्रचंड गर्मी में कार्यरत पुलिस कर्मियों को मुबारकबाद दी एवं उनके कार्य की सराहना की।

ORS एवं ठंडे पानी के वितरण के बाद अरुणा श्री एवं रिया रंजन आदि छात्राओं सहित विभागाध्यक्ष डॉ. मौसमी चौधरी ने बताया की इस तपती धूप में  लू का खतरा अधिकांश तौर पर पाया जाता है। ऐसे में हम सभी को ज्यादा से ज्यादा पानी का सेवन एवं समय-समय पर ORS के घोल का सेवन करना चाहिए ताकि हमारे शरीर का वाटर लेवल बरकरार रह सके एवं डिहाइड्रेशन जैसी प्रकोप से हम बच सके। साथ ही उन्होंने बताया कि बिना जरुरत के घर से बाहर ना निकले। वहीं चमकी को धमकी देने के सरल उपाय को बताते हुए प्रो. ज्योति ने बताया की चमकी को धमकी देने का सरल उपाय है अधिक से अधिक मात्रा में पानी का सेवन करना, हर हालत में रात में खाना खा कर ही सोना, साथ ही भीषण गर्मी को देखते हुए कच्चे आम को पका कर उसका जूस बना कर पीना।

एसआई निर्मल प्रसाद ने छात्राओं के इस कदम को काफी सराहनीय बताते हुए इन लोगों को धन्यवाद कहा। इस अवसर पर डॉ. अस्मिता कुमारी, प्रो. ममता, छात्राओं मे नुजहत फ़िरदौस, नेहा, रुपाली, रजिया, अंकना, रिया, डॉली, रूपाली, पूजा, पायल, शिवानी, काजल, आदिती, ब्यूटी, शुभ्रा, अनीता आदि मौके पर मौजूद थीं।

@राशिद रेजा