ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

  • Post By Admin on Apr 08 2023
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

ग्वालियर: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर राहुल गांधी पर निशाना साधा है. सिंधिया  कांग्रेस के जुबानी हमलों से बहुत नाराज है. कांग्रेस नेता अक्सर ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहने से नहीं चूकते हैं. सिंधिया अब तक इन बयानों को तवज्जो नहीं देते थे. लेकिन अब उन्होंने मैदान में उतरने का निर्णय ले लिया है. उन्होंने एक राजनीतिक मंच से समस्त कांग्रेस को आड़े हाथ ले लिया है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को ग्वालियर में एक राजनीतिक आभार सभा में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इस दौरान सिंधिया ने अपने सम्बोधन में कांग्रेस पर हमला बोला. उन्होंने इसकी शुरुआत राहुल गांधी से की. हालांकि सिंधिया ने राहुल गांधी का नाम नहीं लिया. सिंधिया ने जैन समाज की क्षमावाणी की सराहना करते हुए कहा कि माफी मांगने से बड़ी बात दुनिया में कुछ नहीं है. लेकिन यह  बात कांग्रेस कभी नहीं सीखेगें. क्योंकि वह तो यह समझते हैं कि मैं फलाना हूं। सिंधिया ने ना सिर्फ कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के गिरने की वजह दोहराई बल्कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का नाम लिए बिना ही व्यंग्यात्मक अंदाज में इस जोड़ी पर जमकर निशाना साधा.

सिंधिया ने मध्य प्रदेश में 15 महीनों तक रही कांग्रेस की सरकार के दौरान भोपाल स्थित वल्ल्भ भवन को भ्रष्टाचार का केंद्र बन जाने की बात कही। इतना ही नहीं, सिंधिया ने खुद के सड़क पर उतरने को जायज ठहराया और कहा कि उन्हें गर्व है कि वे आज भाजपा के कार्यकर्ता हैं। उन्होंने शिवराज सिंह की नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार के विकास कार्यों की खुल कर तारीफ की. साथ ही उन्होंने ग्वालियर की जनता को विश्वास दिलाया कि आने वाले दिनों में ग्वालियर के महाराज बाड़े को पेरिस और इंग्लैंड से भी सुंदर बनाएंगे।

बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में महज सात महीने बाकि है, और सिंधिया इसकी तैयारियों में जुट गए है. उन्होंने ग्वालियर-चम्बल इलाके में अपना गढ़ बचने के लिए पूरी तरह से कमर कस चुके हैं.