जेडीयू विधायक के भाई के घर से मिला 20 कार्टन शराब

  • Post By Admin on Apr 07 2023
जेडीयू विधायक के भाई के घर से मिला 20 कार्टन शराब

समस्तीपुर: आप सभी को पता ही होगा कि बिहार में शराबंदी कानून लागू है. पर क्या सच में शराबबंदी कानून का सही से पालन किया जा रहा है? बिहार में शराबबंदी कानून फैल होता दिख रहा है. आए दिन किसी न किसी जिले से भारी मात्रा में शराब मिल रहे है. कभी ट्रक से शराब बरामद किया जा रहा है तो कभी किसी के घर से. बिहार में शराबबंदी कानून की सबसे बड़ी बात तो यह है कि बिहार के बड़े बड़े उद्योगपति, नेताओं, पुलिस व अन्य के घरों से भी शराब जब्त किया जा रहा है. इस कानून को लागू करने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खुद के पार्टी के विधायक के भाई के घर से 20 कार्टून विदेशी शराब बरामद किया गया हैं. बड़ी बात तो यह है कि शराब का कारोबार विधायक के पैतृक आवास के बगल में चल रहा था. 

आपको बता दें कि समस्तीपुर के कुशेश्वर थानाध्यक्ष को गुप्त सुचना मिली. गुप्त सुचना के आधार पर पुलिस की टीम कुशेश्वर स्थान के जेडीयू विधायक अमन भूषण हजारी के चचेरे भाई प्रशांत हजारी के वाटर प्लांट पर छापेमारी की. पुलिस की छापेमारी में 20 कार्टन विदेशी शराब जब्त किया गया है. पुलिस ने मौके पर एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया. हालांकि प्रशांत हजारी मौके पर नहीं मिला है. पुलिस फ़िलहाल मामले की जांच में जुटी गई है.

बता दें की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 2016 से ही शराबबंदी कानून लागू कर दिया है. जिसके बाद से राज्य में किसी भी जगह से शराब मिलना या शराब का कारोबार करने पर कड़ी सजा का प्रावधान है. इसके बावजूद भी शराबबंदी कानून का क्या हाल है वह किसी से भी छुपा नहीं है. आए दिन शराब किसी न किसी राज्य से मिलते रहता है.