जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग और बच्चे पर किया एसिड अटैक

  • Post By Admin on Apr 15 2023
जमीनी विवाद को लेकर बुजुर्ग और बच्चे पर किया एसिड अटैक

समस्तीपुर: इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के समस्तीपुर से सामने आ रही है. जहां दादा और पोते पर एसिड हमला किया गया है. दोनों बुरी तरफ से घायल हो गए है. ग्रामीणों ने दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. जहां डॉक्टरों ने इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर कर दिया है. 

मामला समस्तीपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत राजखंड वार्ड संख्या-30 की है. जहां कुछ बदमाशों ने एक अधेड़ के शरीर पर तेजाब फेंक कर गंभीर रूप से झुलसा दिया. इस घटना में चार साल का मासूम भी आंशिक रुप से जख्मी हो गया. घायल बुजुर्ग की पहचान विशेश्वर पाल और उनके पोते रवि के रूप में हुई है. ग्रामीणों ने घटना की सुचना स्थानीय पुलिस को दी. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है. इस घटना के पीछे भूमि विवाद का मामला बताया जा रहा है.

पुलिस के द्वारा की गई पूछताछ में ग्रामीण ने बताया कि राजखंड गांव निवासी विशेश्वर पाल राज मिस्त्री का काम कर परिवार का भरण पोषण करता है. और उसका बेटा मंजय लाल पेंटर है. मंजय ने बताया कि पड़ोस के एक व्यक्ति से एक कट्टा जमीन को लेकर पहले से विवाद चल रहा था. एक महीने पहले इन लोगों ने घर में घुस कर मार पीट की थी. इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस को दी गई थी. रात को पिता विशेश्वर पाल अपने चार साल के पोते रवि के साथ झोपड़ी के घर के दरवाजे पर सो रहे थे. रात के करीब एक बजे कुछ लोग आए और पिता के चेहरे और शरीर पर तेजाब डाल दिया. घटना के बाद आस- पास के लोग इक्कठा हुए और झख्मी को उठाकर सदर अस्पताल ले कर गए. जहां प्राथमिकी उपचार के बाद पीएमसीएच रेफर कराया गया.