लोकतंत्र के महापर्व पर युवा, महिला सहित बुजुर्गों में भी दिखा उत्साह

  • Post By Admin on May 13 2024
लोकतंत्र के महापर्व पर युवा, महिला सहित बुजुर्गों में भी दिखा उत्साह

लखीसराय : लोकसभा चुनाव 2024 के तहत चौथे चरण में सोमवार को जिले भर के सभी मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुए हैं। कुछ  छिटपुट जगहों की बात छोड़ दे तो बाकी सभी जगहों पर पूर्णतः स्वच्छ माहौल व भयमुक्त वातावरण में मतदान कार्य संपन्न कराया गया है। खुद जिलाधिकारी रजनीकांत एवं पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार ने टाल, दियारा, सहित जंगली एवं मैदानी ईलाकों में मतदान केन्द्रों का जायजा लिया।

मतदान को लेकर प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के हलसी प्रखंड अंतर्गत बहिरामा गांव के मध्य विद्यालय में स्थित मतदान केन्द्र संख्या 303 एवं 304 पर पुलिस जवान के साथ मारपीट की घटना हुई। जवान राजेश कुमार को 20-30 की संख्या में रहे ग्रामीणों द्वारा जमकर मारपीट की गई। उक्त जवान को लोगों की भीड़ से छुड़ाने पहुंचे थानाध्यक्ष हलसी विजय कुमार को भी सर में चोट लगी और वे जख्मी हो गए। घटना को लेकर जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष ने बताया कि कुछ लोग दुबारा वोट डालने के लिए मतदान केन्द्र पर पहुंचे थे, जिन्हें जवान द्वारा अवैध मत देने से रोक दिया गया था, जिस वजह से ग्रामीण उग्र हो गए।

दूसरी ओर जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के मानो इंगलिश गांव में बूथ पर मतदान ना करने देने की शिकायत को लेकर यादव समुदाय के कुछ लोगों द्वारा मतदान कार्य 10 मिनट के लिए बाधित किया गया और सड़क जाम कर प्रदर्शन किया गया। सूचना पर सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष भगवान राम के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने जब एक बची हुई महिला को मतदान केन्द्र ले जाकर स्वंय मतदान करवाया। जिसके बाद जांच में पाया कि वोट पोल वहां हो चुका था और बस एक महिला ही बची हुई थी, जिसे भी मतदान करवा दिया गया। समाचार प्रेषण काल तक की बात करें तो लगभग सभी प्रखंडों में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा था। 55 से 60 प्रतिशत तक मतदान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।