एक मुस्लिम लड़की को हुआ हिन्दू लड़के से प्यार, हुए फरार

  • Post By Admin on Feb 14 2023
एक मुस्लिम लड़की को हुआ हिन्दू लड़के से प्यार, हुए फरार

बनारस : कहते है कि प्यार अँधा होता है. बस एक बार हो जाये तो उसके सामने दुनिया का सभी धर्म फीका पड़ जाता है. एक ऐसा ही मामला झारखण्ड से सामने आ रहा है. झारखण्ड के साहिबगंज के न्यायालय में पहुंची एक लड़की के सामने उसके पिता, भाई और उसके अन्य परिजन खड़े थे. परिजन बार- बार परिवार की दुहाई देकर गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन लड़की ने किसी की बात नहीं सुनी. लड़की यही कहती रही कि प्यार किया है, कोई गुनाह नहीं. साथ जिएंगे, साथ ही मरेंगे. लड़की ने कहा कि उसने विजय से प्यार किया है, उसके साथ शादी की है. वह उसी के साथ अपनी सारी जिंदगी भी गुजरेगी. वही लड़की के पिता और भाई लड़की को अपने साथ वापस ले चलने की मिन्नतें करते रहे, लेकिन बेटी अपने प्यार के आगे नहीं टूटी. इस दौरान वहां बहुत से लोग मौजूद रहे.

मामला उत्तर प्रदेश के बनारस कोतवाली नाकी घाट थाना क्षेत्र के जैतपुरा का है. जैतपुरा निवासी मो. फारुख की बेटी सिमरन 10 फरवरी को घर से कॉलेज जाने के लिए निकली थी. वह उसके बाद से ही लापता हो गयी. सिमरन पार्ट थर्ड की छात्रा है. घरवालों ने काफी खोजबीन की लेकिन सिमरन का कुछ पता नहीं चला. उसके परिजनों ने जैतपुरा थाना में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने तकनीकी आधार और मोबाइल लोकेशन के आधार पर छानबीन शुरू की. पुलिस को छानबीन के आधार पर पता चला की सिमरन झारखण्ड के साहिबगंज में हाट परिसर निवासी राम किशन दास के पुत्र विजय कुमार दास नामक युवक के साथ है. इस बात की सुचना इलाके के जीरवा बाड़ी ओपी पुलिस को दी गई. वही यूपी पुलिस एसआई जीतेन्द्र कुमार मौर्या की अगुवाई में सोमवार को सुबह साहिबगंज पहुंची. टीम के साथ एक महिला पुलिसकर्मी के अलावा सिमरन के परिजन भी शामिल थे. यूपी पुलिस सोमवार को साहिबगंज हाट परिसर के समीप छापेमारी की. पुलिस ने विजय कुमार दास और सिमरन को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने दोनों को बयान दर्ज कराने के लिए साहिबगंज न्यायलय में प्रस्तुत कर दिया.


न्यायालय में बयान दर्ज करते हुए सिमरन ने कहा कि वह बालिग हैं और वह अपनी मर्जी से यहां आयी है. उसने विजय से प्यार किया है, उसने शादी कर ली है और उसी के साथ रहना चाहती है. पुलिस ने दोनों को आगे कि कार्रवाई के लिए बाड़ी यूपी पुलिस को सुपुर्द कर दिया है.