राम मंदिर उद्घाटन पर गरमाई सियासत, आरोप-प्रत्यारोप की लगी झड़ी

  • Post By Admin on Dec 29 2023
राम मंदिर उद्घाटन पर गरमाई सियासत, आरोप-प्रत्यारोप की लगी झड़ी

अयोध्या : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह से पहले राजनीतिक समीकरण तेज हो रहे हैं, जिसमें जुबानी टकराव तेज हो रहा है। कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने मंदिर के बारे में बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। थरूर ने कहा कि यह उद्घाटन समारोह और अबू धाबी में होने वाले हिंदू मंदिर के उद्घाटन दोनों ही 2024 के चुनाव के लिए मंच तैयार कर रहे हैं और चुनावी तारीखें जल्द ही घोषित की जाएंगी।

14 फरवरी को अबू धाबी में होने वाले हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बारे में भी खबरें आ रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने इस आयोजन के लिए निमंत्रण स्वीकार किया है, जिसमें बीपीएस के स्वामी ईश्वरचरणदास और स्वामी ब्रह्मविहरिदास भी शामिल होंगे। इस मंदिर का अबू धाबी में बनना अयोध्या के मंदिर की तरह भव्य है, और विपक्ष इस पर विभाजित है।

थरूर ने कहा कि 2019 में नोटबंदी के बाद, पुलवामा हमले ने चुनावी माहौल को बदला और मोदी को राष्ट्रीय सुरक्षा चुनाव में बदलने का मौका दिया। उन्होंने 2024 में भाजपा की वापसी का सुनिश्चित होने का दावा किया और मोदी से कई सवालों को उठाते हुए कहा कि "अच्छे दिनों" का क्या हुआ?

मंदिर के ट्रस्ट ने बताया कि इस आयोजन में कई मशहूर व्यक्तियों को बुलाया गया है और राजनीतिक दलों के प्रमुखों को भी आमंत्रित किया गया है, जिससे कांग्रेस को चुनौती हो सकती है। कुछ नेताओं ने इसमें शामिल होने का इंकार किया है, जबकि इंडियन ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने राम मंदिर के उद्घाटन के मुद्दे को लेकर अपनी चिंता व्यक्त की है।