बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

  • Post By Admin on Nov 22 2023
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना

मुजफ्फरपुर : बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने आज माड़ीपुर के एक निजी होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया और वहां से कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने नीतीश सरकार को महिला एवं दलित विरोधी बताया और उनके द्वारा किए गए कुछ विवादास्पद बयानों पर उठाए गए सवालों का जवाब दिया।

श्री मांझी ने कहा, "नीतीश सरकार महिला एवं दलित विरोधी है। बिहार में कानून का राज खत्म है और आतंक का राज कायम है। सदन में नीतीश कुमार से उन्होंने कुछ सवाल किए जिस दौरान उन्हें अपमानित किया गया।" उन्होंने कहा, "मैं नीतीश कुमार से उम्र में बड़ा हूं और एजुकेशन में भी बड़ा हूं। मेरे संस्कार में इस तरह का शब्द नहीं है जो नीतीश कुमार ने सदन में प्रयोग किया।" उन्होंने अपनी पूर्वता को बताते हुए कहा कि वे 1980 में विधायक बने थे, जबकि नीतीश कुमार ने 1985 में विधायक बने।

उन्होंने नीतीश कुमार की सरकार पर भी सवाल उठाते हुए कहा, "नीतीश सरकार में मंत्री और आईपीएस रात में अपनी पत्नियों के साथ शराब पीते हैं, लेकिन उन्हें कब तक बचाया जाएगा? शराब निति में संशोधन की जरूरत है लेकिन सरकार चुप है।" मांझी ने पेड़ से निकलने वाले ताड़ी को लाभप्रद भी बताया उन्होंने कहा इसे बंद करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने जातीय जनगणना में गड़बड़ी की ओर भी इशारा करते हुए कहा, "जनगणना के आंकड़ों में हेरा फेरी की गई है, और गाणं किसी के परिवार के घर पर नहीं गया है।" श्री मांझी ने अपने बयानों में नीतीश सरकार के खिलाफ उठाए गए मुद्दों पर दृष्टि रखते हुए कहा, "मैं चुप नहीं बैठूंगा, मेरा प्राण चला जाए लेकिन मैं सत्य बोलूंगा और नीतीश सरकार के खिलाफ आवाज उठाता रहूंगा।"

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुजफ्फरपुर के जिला अध्यक्ष, प्रदेश उपाध्यक्ष, महानगर अध्यक्ष, महिला सेल के जिला अध्यक्ष, प्रदेश सचिव, प्रखंड अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, जिला महासचिव, अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष और अन्य कई पार्टी के नेता मौजूद थे।