छत्तीसगढ़ के सीएम घोषित, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर घमासान जारी

  • Post By Admin on Dec 11 2023
छत्तीसगढ़ के सीएम घोषित, मध्य प्रदेश और राजस्थान में सीएम चेहरे को लेकर घमासान जारी

भोपाल : छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री का नाम अब सार्वजनिक हो गया है, लेकिन मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए अज्ञातता बरकरार है। मध्य प्रदेश में किसके हाथ में राज की कमान होगी, इस पर मंथन जारी है, जबकि राजस्थान में सीएम की कुर्सी के लिए फैसला अभी तक नहीं हुआ है। सियासी गलियारे में अनेक नामों पर चर्चा हो रही है, लेकिन बीजेपी अपने निर्णय के लिए विचारशील रह रही है। छत्तीसगढ़ की ओर से, बीजेपी के पर्यवेक्षकों ने विष्णु देव साय के नाम पर मुहर लगा दी है। अब हम देखेंगे कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में सीएम की रेस में कौन आगे बढ़ता है।

भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक आज शाम चार बजे होने वाली है, और इससे पहले विधायक बीजेपी दफ्तर पहुंच रहे हैं। इस बीच, शिवराज सिंह चौहान के समर्थन में पोस्टर के माध्यम से सीएम बनाने की अपील की जा रही है। पोस्टर पर लिखा है कि "मामा को हम जानते हैं, मामा को ही वोट दिया है"। बीजेपी विधायक दल की बहुत अहम बैठक से पहले, केंद्रीय पर्यवेक्षकों मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के. लक्ष्मण और आशा लाकड़ा ने सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की है। बता दें कि विधायक दल की बहुत अहम बैठक आज शाम चार बजे भोपाल में होने वाली है, जिसमें नेता का चयन होगा।

मध्य प्रदेश के लिए आज बीजेपी सीएम के नाम का एलान हो सकता है। प्रदेश की कमान के लिए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, डॉ. के लक्ष्मण, आशा लाकड़ा के साथ भोपाल के लिए रवाना हो चुके हैं, और आज शाम चार बजे बीजेपी के विधायकों की बैठक में नेता का चयन होगा।