विधानसभा चुनाव जितने वाले बीजेपी सांसदों ने दिया इस्तीफा, सियासी अटकलें तेज

  • Post By Admin on Dec 06 2023
विधानसभा चुनाव जितने वाले बीजेपी सांसदों ने दिया इस्तीफा, सियासी अटकलें तेज

मध्य प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में हलचल तब तेज हो गई जब विधानसभा चुनाव में बीजेपी के जीते  हुए विधायकों ने धराधर इस्तीफा देना शुरू कर दिया। इस बार के चुनाव में बीजेपी ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था। 18 वर्षों से मुख्यमंत्री के पद पर आसीन शिवराज सिंह चौहान के चेहरे को दरकिनार कर बीजेपी ने केंद्रीय मंत्रियों व विधायकों को मैदान में उतारा था। जिसका परिणाम भी अच्छा निकला और मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कमल खिल उठा। अब बारी है मुख्यमंत्री का चेहरा निर्धारित करने की। लेकिन इसी बीच कई विधायकों ने संसद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। पांच सांसदों ने अपने इस्तीफा पत्रों को लोकसभा स्पीकर ओम बिरला को सौंपा दिया है, इसके परिणामस्वरूप इन नेताओं को राज्य में महत्वपूर्ण भूमिका मिलने की कयास लगाई जा रही है।

जानकारी के अनुसार नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद सिंह पटेल, रीति पाठक, राकेश  सिंह, रावउदय प्रताप सिंह - इन सभी नेताओं ने अपने सांसद पद से इस्तीफा दिया है, जिससे यह साफ है कि उन्हें राज्य में कुछ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिल सकती है।

नरेंद्र सिंह तोमर, जो मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं, पहले केंद्रीय कृषि मंत्री रह चुके हैं और उन्हें राज्य में कुछ महत्वपूर्ण कार्यों के लिए चुना जा सकता है। प्रहलाद सिंह पटेल भी नरसिंहपुर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं और उन्हें भी राज्य में उच्च पदों की उम्मीद है।

इसके साथ ही, चार बार के लोकसभा सांसद राकेश सिंह, जो अब जबलपुर पश्चिम विधानसभा सीट से विधायक चुने गए हैं, और होशंगबाद से आने वाले सांसद रावउदय प्रताप सिंह भी राज्य में बड़ी जिम्मेदारी का सामना कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ से आने वाले अरुण साव और गोमती साय ने भी लोकसभा से इस्तीफा दिया है, जिससे बीजेपी को इनमें से किसी एक को राज्य की कमान सौंपने का मौका मिल सकता है।