मध्य प्रदेश : 16वीं विधानसभा में नई सरकार का गठन, मोहन यादव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

  • Post By Admin on Dec 13 2023
मध्य प्रदेश : 16वीं विधानसभा में नई सरकार का गठन, मोहन यादव ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

भोपाल: मध्य प्रदेश में आज राज्य के 16वीं विधानसभा के लिए नई सरकार का गठन हो गया है, जिसमें मोहन यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में पद और गोपनीयता की शपथ ली है. राज्यपाल मंगूभाई पटेल के हाथों पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई है. मोहन यादव के साथ साथी नेताओं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला ने भी प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. यह सम्मानित क्षण राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू ग्राउंड में हुआ, जहां तीनों नेताएं लगभग 10 मिनट तक शपथ लेते हुए दृश्यमान थें. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे और इस महत्वपूर्ण घटना को साकारात्मक बनाने में योगदान दिया.

शपथ लेने के बाद, मोहन यादव ने घोषित किया कि वे सबसे पहले उज्जैन जाएंगे और बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. इसके बाद, वे शाम 5 बजे मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. यह रूटीन कदम उनके नेतृत्व के अद्वितीयता को दर्शाता है और उनकी समर्पण से भरी शक्तिशाली नेतृत्व की प्रतिबद्धता को प्रकट करता है. मोहन यादव ने उज्जैन से तीसरी बार विधायक चुने जाने के बाद बड़ी जिम्मेदारी सोची है, जिसे भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन्हें सौंपी है. पहले भी उन्होंने शिवराज सरकार में मंत्री पद की जिम्मेदारी संभाली थी. सातवीं बार के विधायक जगदीश देवड़ा और पांचवीं बार के विधायक राजेंद्र शुक्ला ने भी मध्य प्रदेश के नए उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. देवड़ा मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ विधानसभा सीट से आते हैं, जबकि शुक्ला विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं.

ज्ञात हो कि 16वीं विधानसभा में बीजेपी ने अपनी बढ़त को मजबूत किया है, जीत करके 166 सीटें प्राप्त की हैं. इससे बीजेपी को 16वीं विधानसभा में बड़ा बहुमत प्राप्त हुआ है. इस जीत के बाद, अब सबकी नजरें मंत्रिमंडल पर हैं, और जल्द ही कैबिनेट का गठन होने की संभावना है.