माउंट लिट्रा जी स्कूल में टैलेंट हंट शो का आयोजन

  • Post By Admin on Apr 13 2024
माउंट लिट्रा जी स्कूल में टैलेंट हंट शो का आयोजन

लखीसराय : शनिवार को जिले के माउंट लिट्रा जी स्कूल में टैलेंट हंट शो का आयोजन किया गया। बच्चो में छिपी हुई उनकी प्रतिभा को पहचानकर उन्हें प्रोत्साहित करना, उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भाग लेने के लिए प्रेरित करना, उनका सर्वांगीण विकास करना एवं बच्चे हर अवसर के लिए तैयार रहे, जैसे उद्देश्यों को लक्षित करते हुए विद्यालय ने इसका आयोजन सफलतापूर्वक किया। सत्र 2024-25 के नव नामांकित बच्चों ने इस टैलेंट हंट में भाग लिया एवं अपनी प्रस्तुति देकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।

कार्यक्रम की शुरुआत कक्षा सप्तम के छात्र ऋषभ पांडे एवं सुशांत कुमार के स्वागत भाषण से हुई। इसके बाद कक्षा षष्ठम की छात्रा अलका कुमारी, वैष्णवी कुमारी, माही भारती और सुहानी कुमारी ने बॉलीवुड के गानों पर अपनी प्रस्तुति देकर अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन किया। कक्षा षष्ठम के ही छात्र विराट कुमार ने लूंगी डांस गाने पर अपनी अनोखी प्रस्तुति देकर सभी को हंसने एवं झूमने पर मजबूर कर दिया। गायन में अपनी सुरों से कक्षा चतुर्थ के आयु हृदय भारद्वाज ने एक हजारों में मेरी बहना है गीत गाकर सभी का दिल जीत लिया। कक्षा चतुर्थ के ही नयन, दुर्गा दत्त शर्मा, गौरव कुमार, रिशांत कुमार एवं कक्षा द्वितीय से आरुष गौरव, अर्णव, वैष्णवी आनंद, यश राज, एवं परिणीता कुमारी ने भी गायन प्रतियोगिता में भाग लिया एवं अपनी प्रस्तुति देकर अपनी योग्यता साबित की। कक्षा एक एवं दो के नन्हे मुन्ने बच्चों ने भी अपनी मीठी मीठी आवाज में कविता का गायन किया एवं कुछ बच्चों ने आकर्षक नृत्य भी पेश किया। इस प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन करने वाले बच्चो को दूसरे राउंड के लिए चयन किया गया।

विद्यालय के शिक्षक शोवेन घोष इस प्रतियोगिता में उद्घोषक के रूप में, मनीष कुमार मंच संचालक के रूप में एवं शिक्षिका सोनी शंकर मार्गदर्शक की भूमिका के रूप में थी। विद्यालय के अन्य शिक्षकों में बिट्टू कुमार एवं शिक्षिकाओं में श्रुति राज, उज्जावली कुमारी, उर्मि दत्ता उपस्थित थी। विद्यालय के प्रिंसिपल नीरज कुमार ने समापन भाषण पर सभी बच्चों की उनके प्रदर्शन के लिए तारीफ की एवं उन्हें यह भी बताया कि विद्यालय नई शिक्षा पॉलिसी 2020 को पूरी तरह पालन कर रहा है। बच्चों को एक आधुनिक और सुसभ्य नागरिक बनाने के लिए विद्यालय शैक्षणिक के अलावा कई गैर शैक्षणिक गतिविधियां भी वर्ष भर आयोजित करता है।