माउंट लिट्रा जी में एक दिवसीय पेरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित

  • Post By Admin on Apr 18 2024
माउंट लिट्रा जी में एक दिवसीय पेरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम आयोजित

लखीसराय : जिला मुख्यालय दामोदरपुर स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में गुरुवार को एक दिवसीय पेरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसकी मुख्य वक्ता रीजनल स्कूल डायरेक्टर (ईस्ट बिहार) लक्ष्मी प्रमाणिक एवं जेबा तस्लीम ( क्लस्टर स्कूल डॉयरेक्टर) थीं। विद्यालय के चेयरमैन संजीव स्नेही एवं विद्यालय की सेक्रेटरी विजेता स्नेही भी उनके साथ मंच साझा किया।

सबसे पहले सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। इसके साथ आए हुए सभी अभिभावकों एवं गणमान्य अतिथियों का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। उन्होंने आए हुए सभी अभिभावकों से उनका व्यक्तिगत परिचय प्राप्त किया और माउंट लिट्रा की शिक्षा प्रणाली एवं जी लर्न की पॉलिसीयों के बारे में विस्तार से बताया कि कैसे यह विद्यालय सभी आधुनिक सुविधाओं के साथ बच्चों को नीतिपूर्वक एवं परंपरागत ज्ञान भी दे रहा है। उन्होंने विद्यालय के सफल एवं कुशल संचालन के लिए विद्यालय के अध्यक्ष संजीव स्नेही को शुभकामनाएं दी एवं छोटे शहरों में ब्रांडेड स्कूलों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पहुंचने के लिए उन्हें साधुवाद भी दिया। विद्यालय के अध्यक्ष संजीव स्नेही ने भी इस सत्र के बारे में विस्तार से बात की। उन्होंने आज के युग में शिक्षा का उद्देश्य उसके मूल्य एवं आज के शिक्षा में माता पिता की भूमिका जैसे प्रमुख एवं महत्वपूर्ण बिंदु पर अपने विचार रखे। लक्ष्मी प्रामाणिक ने स्कूल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। साथ ही ये भी बताया की ये स्कूल कैसे पूरे भारत में एक समान कार्य करता है। उन्होंने ये भी बताया की पूरे भारत में माउंट लिटरा की एक पाठ्यक्रम के साथ पूरे देश में चलती है और साथ पूरी स्कूल को परीक्षा पेपर भी प्रदान करती है।

स्वागतकर्ता में विद्यालय की शिक्षिका सोनी शंकर, जय श्री कुमारी एवं दीपशिखा कुमारी थी। मंच का संचालन आशीष गुप्ता ने किया। आए हुए लिट्रा के प्रतिनिधि से अभिभावकों ने खुलकर अपनी उम्मीद एवं आकांक्षाएं रखी और विद्यालय ने भी सभी समस्याओं का उचित समाधान भी किया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय के प्रिंसिपल नीरज कुमार के समापन भाषण से हुआ। उन्होंने आए हुए सभी अतिथियों एवं अभिभावकों को उनके बहुमूल्य समय के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया एवं बच्चों को नए सत्र की तैयारी के लिए प्रेरित भी किया।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं में रोहित रॉय, मनीष कुमार, शोवेन्न घोष, बिट्टू कुमार एवं उज्जवली कुमारी उपस्थित थे। इस प्रोग्राम के बाद सभी अभिभावकों काफी संतुष्ट दिखे। नए प्रवेश लिए बच्चों के अभिभावकों ने भी इसकी काफी तारीफ की।