माउंट लिट्रा जी स्कूल में नए सत्र का शुभारंभ, तिलक लगाकर किया बच्चों का स्वागत

  • Post By Admin on Apr 03 2024
माउंट लिट्रा जी स्कूल में नए सत्र का शुभारंभ,  तिलक लगाकर किया बच्चों का स्वागत

लखीसराय : माउंट लिट्रा जी स्कूल में बुधवार से नए सत्र की शुरुआत बच्चों का स्वागत करके किया गया। बच्चों के पहले दिन को यादगार बनाने के लिए विद्यालय प्रबंधन ने प्रवेशोत्सव मनाया। मां सरस्वती की आराधना के बाद सभी बच्चों के माथे पर तिलक लगाकर विद्यालय में प्रवेश कराया गया। नन्हें मुन्ने बच्चों का स्वागत चॉकलेट देकर किया गया।

विद्यालय के प्रिंसिपल नीरज कुमार ने नवागंतुक बच्चों के बीच स्वागत भाषण दिया एवं हर एक बच्चे से उनका व्यक्तिगत परिचय लिया। बच्चों को सहज बनाने के लिए विद्यालय के शिक्षक रोहित रॉय और आशीष गुप्ता के निर्देशन में अलग-अलग तरह की शिक्षण आधारित गतिविधियां कराई गई। बच्चों के प्रथम दिन को यादगार बनाने के लिए पी.टी. शिक्षक विकास कुमार के मार्गदर्शन में विभिन्न तरह के खेलों का भी आयोजन किया गया, जिससे नए बच्चे पुराने बच्चों के साथ घुल मिल सके। विद्यालय की सेक्रेटरी विजेता स्नेही भी छोटे-छोटे बच्चों के साथ उनके खेलों में भाग लेती नजर आई। साथ ही उन्होंने बताया कि नए सत्र में बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए माउंट लिट्रा जी स्कूल, लखीसराय पूरी तरह सजग है और जिले के बच्चों के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए पूरी तरह समर्पित है। इस वर्ष कुछ नई गतिविधियों द्वारा बेहद खास करने का पूरा रोड मैप तैयार हो चुका है। आज से उन्हें अमल में लाने की शुरुआत की जा चुकी है।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षको में शोभन घोष, विकास कुमार, वाल्मिकी राम, मनीष कुमार, बिट्टू कुमार एवं शिक्षिकाओं में ऊर्मि दत्ता, श्रुति राज, जयश्री कुमारी, सोनी शंकर एवं दीपशिखा कुमारी उपस्थित थी।