माउंट लिटेरा जी स्कूल में हर्षोउल्लास से मनाया गया सरस्वती पूजा

  • Post By Admin on Feb 14 2024
माउंट लिटेरा जी स्कूल में हर्षोउल्लास से मनाया गया सरस्वती पूजा

लखीसराय : बसंत पंचमी के अवसर पर जिले के प्रसिद्ध स्कूल माउंट लिटेरा में विद्या की आरध्या देवी माँ सरस्वती की पूजा एवं वंदना बड़े धूम धाम से की गई। वैदिक विद्वानों ने शुभ मुहूर्त में मां की मनमोहिनी प्रतिमा को प्रतिष्ठित किया। 

सरस्वती पूजन के अवसर पर बड़े ही आकर्षक ढंग से विद्यालय को रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया था। चेयरमैन संजीव स्नेही इस पूजा के यजमान थे। आज के इस शुभ मुहूर्त के साक्षी बने लखीसराय के एडिशनल एंड सेशनल जज श्री पाठक आलोक कौशिक। उन्होंने आज के इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कर माउंट लीटर ज़ी स्कूल लखीसराय को गौरवान्वित किया। उन्होंने आज के इस शुभ लग्न में कंप्यूटर लैब का उद्घाटन भी पूरे मंत्रोचारण के बीच विधि पूर्वक किया। उन्होंने कहा कि आज के इस दौर में बिना कंप्यूटर के कोई काम नहीं हो पाता है। कंप्यूटर का लोगों के जीवन में महत्व को बताया। उन्होंने कहा कि कंप्यूटर लैब चालू होने से बच्चों को सैद्धांतिक के साथ-साथ व्यावहारिक होने का भी फायदा मिलेगा।

आज के इस कार्यक्रम में वाईस चेयरमैन रंजन स्नेही के साथ सेक्रेटरी विजेता स्नेही मौजूद रही। उन्होंने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। पूजा के बाद बच्चों एवं अभिभावकों के बीच प्रसाद का वितरण भी किया गया। शिक्षकों मे आशीष गुप्ता, रोहित रॉय, मनीष कुमार, वाल्मीकि राम, सोवेम घोष एवं बिट्टू कुमार और शिक्षिकाओं में ऊर्मि दत्ता, उज्ज्वली कुमारी, सोनी शंकर, श्रुति गुप्ता, जयश्री, दीपसिखा कुमारी आदि मौजूद थे।