बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए माउंट लिट्रा जी स्कूल द्वारा स्टार परफॉर्मर ऑफ द मंथ प्रतियोगिता आयोजित

  • Post By Admin on Jan 04 2024
बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए माउंट लिट्रा जी स्कूल द्वारा स्टार परफॉर्मर ऑफ द मंथ प्रतियोगिता आयोजित

लखीसराय:  जिला मुख्यालय स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में ठंडी की छुट्टी के बाद आज स्कूल का पहला दिन दिसंबर माह के स्टार परफॉर्मर ऑफ द मंथ प्रतियोगिता के सफल बच्चों की घोषणा की गई। इसका चयन तीसरे आवधिक परीक्षण के परिणाम के आधार पर पूर्व निर्धारित नियमों के आधार पर किया गया।

विदित हो की बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए ऐसा अनोखा प्रयास लखीसराय के माउंट लिट्रा जी स्कूल में किया जा रहा है। बच्चों के सर्वांगीण विकास एवं बहुमुखी प्रतिभा का विकास करने के लिए विद्यालय प्रबंधन इस तरह के प्रतियोगिता करवाता रहता है, जिसमें बच्चों की अनुशासन, लेखन एवं वाचन, कक्षा एवं गृह कार्य में उनकी दक्षता जैसे विभिन्न मापदंडों में वृद्धि देखने को मिले। बच्चों में स्वस्थ प्रतियोगिता की भावना के साथ-साथ यह बच्चों को और मेहनत करने की प्रेरणा देता है।

स्कूल के चेयरमैन संजीव स्नेही के द्वारा दिसंबर माह के लिए कक्षा नर्सरी से श्रेयसी भारद्वाज, कक्षा एलकेजी से आयुष्मान, कक्षा यूकेजी से राजनंदनी स्नेही, कक्षा प्रथम से सुबोधनी संपत, कक्षा द्वितीय से ओजस श्रीवास्तव और आर्यन राज, कक्षा तृतीय से राज स्नेही, कक्षा चतुर्थ से काशवी श्रीवास्तव, कक्षा पंचम से स्रेजल साह, कक्षा षष्ठ से अदिति कुमारी एवं कक्षा सप्तम से अपर्णा श्री के नाम की विधिवत घोषणा की गई। इस बार स्टार परफॉर्मर ऑफ द मंथ में बहुत सारे नए बच्चों ने बाजी मारी। कुछ कक्षा में दो और कुछ में तो बहुत ही जबरदस्त स्वस्थ प्रतिस्पर्धा देखने को मिली। चयनित बच्चों को विद्यालय की सेक्रेटरी विजेता स्नेही ने बैज लगाकर सम्मानित किया। विद्यालय के चेयरमैन संजीव स्नेही ने बताया कि इस बार बहुत ही कम अंतर से बच्चों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया साथ ही बच्चों की हौसला अफजाई की एवं उन्हें और मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। बच्चों में हर्ष का माहौल था। स्कूल के प्रिंसिपल ने भी बच्चों को इस प्रतियोगिता के महत्व को समझाया। सेक्रेटरी विजेता स्नेही ने साथ ही ये भी बताया कि नए सत्र के लिए प्रवेश की शुरुआत माउंट लिट्रा जी स्कूल लखीसराय में कर दी गई है। जनवरी महीने में होने वाली एडमिशन की फीस में पचास प्रतिशत की छूट दी जा रही है। अभी तक बहुत सारे अभिभावक ने इसका फायदा लिया है और ये सुविधा केवल 31 जनवरी तक उपलब्ध है।

इस अवसर पर शिक्षिका ऊर्मि दत्ता, सोनी शंकर, श्रुति राज, उज्ज्वली कुमारी, दीपसिखा कुमारी और रिमझिम कुमारी के साथ शिक्षकों में आशीष गुप्ता, कन्हैया कुमार, बिट्टू कुमार, मनीष कुमार, वाल्मीकि राम, शोभन घोष, विकास कुमार आदि मौजूद थे।