माउंट लिट्रा जी स्कूल में धूमधाम से मना होली मिलन समारोह

  • Post By Admin on Mar 22 2024
माउंट लिट्रा जी स्कूल में धूमधाम से मना होली मिलन समारोह

लखीसराय : जिला स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल में शुक्रवार को वार्षिक परीक्षाएं समाप्त होने के पश्चात होली मिलन समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत में विद्यालय के प्रिंसिपल नीरज कुमार ने बच्चों को होली के बारे में जानकारी देते हुए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने अपने भाषण में यह भी बताया कि हमें भक्त प्रहलाद के जैसे सत्य के मार्ग से तनिक भी नहीं डिगना चाहिए। 

इसके बाद विद्यालय के चेयरमैन संजीव स्नेही ने बच्चों को होली की शुभकामनाएं दी एवं बच्चों को उनके घर पर सावधानी के साथ होली खेलने की हिदायत दी। साथ ही साथ बिहार दिवस के बारे में भी बच्चों को विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि बिहार हमेशा से ज्ञान की भूमि रही है। बिहार में हमेशा से एक से एक महापुरषों ने जन्म लिया है। हमारा बिहार शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति करके ही आगे बढ़ सकता है इसलिए मांउट लिट्रा जी स्कूल भी अपने बच्चों को मूल्य परक एवं तकनीकी शिक्षा दोनों प्रदान कर रहा है।

मुख्य कार्यक्रम में बच्चों ने एक दूसरे को अबीर एवं गुलाल से सराबोर कर दिया। बच्चों ने एक दूसरे को होली की बधाईयां दी एवं सुरक्षा पूर्वक होली खेलने की शपथ भी ली। इस दौरान नए सत्र में नामांकित हुए बच्चे भी शामिल थे। विद्यालय की सेक्रेटरी विजेता स्नेही में बताया कि विद्यालय आगामी 31 तारीख को एक और स्कॉलरशिप परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है जिसमें कोई भी तथा किसी भी विद्यालय के बच्चे भाग ले सकते हैं। इस स्कॉलरशिप परीक्षा में बच्चे जितने प्रतिशत अंक लाएंगे उन्हें एडमिशन फीस में उतनी ही आर्थिक छूट दी जाएगी। साथ ही उन्होंने लखीसराय जिलेवासियों को होली की हार्दिक बधाई दी।