किऊल नदी में पानी का बहाव शुरू, अस्थाई संपर्क पथ से आवागमन बाधित

  • Post By Admin on Jun 30 2024
किऊल नदी में पानी का बहाव शुरू, अस्थाई संपर्क पथ से आवागमन बाधित

लखीसराय : बरसाती नदी के रूप में चिन्हित किउल नदी में बारिश के पानी का बहाव शुरू होते ही लखीसराय-क्यूल को जोड़ने वाली अस्थाई पथ पर से वाहनों का आवागमन पूरी तरह बाधित हो गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि मानसून के वृद्धि होने के उपरांत पूरी तरह यह संपर्क पथ जलमग्न हो जाएगा।

किऊल नदी में पानी आने से किऊल एवं लखीसराय का सुगम संपर्क टूट गया है। बारिश से नदी में पानी का बहाव बढ़ रहा है। नदी में बने अस्थाई पथ के बीच पुलिया के ऊपर से पानी बह रहा है। पुलिया कई जगहों पर क्षतिग्रस्त भी हो गया है। किऊल खगौर के ग्रामीणों के पहल पर आवागमन की सुविधा के लिए अस्थाई तौर पर इस पुलिया का निर्माण जन सहयोग से कराया गया था। इस अस्थाई पुल से चानन प्रखंड और कुछ भाग सूर्यगढ़ा प्रखंड के ग्रामीण इस किऊल नदी में बने इस अस्थाई पथ से होकर रोजाना 10 हजार से ज्यादा लोगों का आना जाना होता है। दोपहिया और चार पहिए वाहनों का भी आवागमन होता था।

लखीसराय स्टेशन के पास से सटे इस संपर्क पथ के क्षतिग्रस्त होने से वाहनों का परिचालन भी बंद हो गया है। फिलहाल किऊल एवं लखीसराय स्टेशन आने जाने के लिए रेलवे पुल का उपयोग किया जा रहा है। इस रेलवे पुल से पैदल ही गुजरना पड़ता है। रेलवे पुल के दोनों तरफ से जो पैदल आने जाने को लेकर फुटपाथ बनाया गया है वह फुटपाथ इतना संकीर्ण बनाया गया है कि उस पर लोगों को चलना मुश्किल हो रहा है। ऊपर से इसकी घेराबंदी रेलिंग भी काफी कम ऊंचाई तक ही रखा गया है। जिससे नदी में गिरने का भय बना रहता है और ऐसी कई घटनाएं घटित भी हो चुकी हैं।